Move to Jagran APP

भाजपा ने उतारे अपने 'योद्धा', सजा चुनावी मैदान

अरूण कुमार पुरी रूपनगर लंबे इंतजार के बाद भाजपा ने वीरवार को जिला रूपनगर के तीनों वि

By JagranEdited By: Published: Thu, 27 Jan 2022 08:23 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 08:23 PM (IST)
भाजपा ने उतारे अपने 'योद्धा', सजा चुनावी मैदान
भाजपा ने उतारे अपने 'योद्धा', सजा चुनावी मैदान

अरूण कुमार पुरी, रूपनगर : लंबे इंतजार के बाद भाजपा ने वीरवार को जिला रूपनगर के तीनों विधानसभा हलकों से अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है। भाजपा द्वारा की गई घोषणा के अनुसार हलका आनंदपुर साहिब से डा. परमिदर शर्मा, हलका चमकौर साहिब से दर्शन सिंह शिवजोत तथा हलका रूपनगर से राष्ट्रीय अल्पसंख्यक कमीशन के चेयरमैन इकबाल सिंह लालपुरा को चुनाव मैदान में उतारा गया है।

loksabha election banner

ऐसे में अब जिले की सभी विधानसभा सीटों पर चुनावी माहौल सरगर्म हो गया है। सभी पार्टियों ने अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा काफी पहले कर दी थी लेकिन भाजपा में टिकट को लेकर पेंच फंसा हुआ था। भाजपा के प्रत्याशियों के एलान के बाद बाद जिले में चुनावी माहौल पूरी तरह से तेज हो गया है।

हलका रूपनगर

इकबाल सिंह लालपुरा की अगर बात करें तो लालपुरा पंजाब पुलिस से सेवानिवृत अधिकारी हैं जबकि वर्तमान में भाजपा के वरिष्ठ नेता होने के साथ साथ राष्ट्रीय अल्पसंख्यक कमीशन के चेयरमैन भी हैं। उनके लिए भी यह चुनाव बतौर पार्टी प्रत्याशी पहला ही है। इकबाल सिंह लालपुरा तथा उनके पुत्र अजयबीर सिंह लालपुरा इंसानियत पहले नाम की एक एनजीओ भी चलाते हैं जिसके माध्यम से जरूरतमंदों को सेवाएं उपलब्ध करवाई जाती हैं व इसी एओनजीओ के माध्यम से लालपुरा की लोगों तक काफी पहुंच भी है। लालपुरा ने कहा कि सत्ताधारी पार्टी ने रूपनगर की दशा को बिगाड़ कर रख दिया है। उन्होंने कहा कि हलके से गुंडा राज खत्म होगा, लोगों को हर स्तर पर न्याय दिलाया जाएगा, हलका टूरिस्ट हब बन सकता है इसे हर हाल में टूरिस्ट हब बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि पंजाब अंदर भाजपा की सरकार बनने के प्रबल आसार हैं तथा केंद्र में भी भाजपा की सरकार है जोकि पंजाब के उज्जवल भविष्य के लिए अच्छे संकेत हैं। प्रतिद्वंद्वी प्रत्याशी

शिअद- डाक्टर दलजीत सिंह चीमा

कांग्रेस : बरिंदर सिंह ढिल्लों

आप : एडवोकेट दिनेश कुमार चड्ढा

आनंदपुर साहिब : डा. परमिदर शर्मा

डा. परमिदर शर्मा दूसरी बार इस हलके से चुनाव लड़ रहे हैं। पिछले 2017 के चुनाव में उनका मुकाबला राणा कंवरपाल सिंह के साथ हुआ था लेकिन डा. परमिदर शर्मा चुनाव हार गए थे। पार्टी इस बार फिर से उन पर विश्वास जताते हुए उन्हें मैदान में उतारा है।

प्रतिद्वंद्वी प्रत्याशी

कांग्रेस : राणा केपी

आप : हरजोत बैंस

बसपा : नितिन नंद चमकौर साहिब : दर्शन सिंह शिवजोत

चुनाव मैदान में उतारे गए दर्शन सिंह शिवजोत की अगर बात करें तो पार्टी के सरगर्म वर्कर एवं नेता तो हैं। यह उनका पहला चुनाव है। उन्होंने टिकट के लिए पार्टी हाईकमान का धन्यवाद किया है। उन्होंने कहा कि वे सामाजिक एकता व आपसी भाईचारे वाले सिद्धांत पर विश्वास करते हैं और यही विश्वास उन्हें जन सेवा के मिशन में सफलता दिलाएगा। उन्होंने कहा कि मैं एक किसान हूं तथा मेरी कोशिश भी यहीं है कि किसानी को मजबूत बनाया जाए।

प्रतिद्वंद्वी प्रत्याशी

कांग्रेस : चरणजीत सिंह चन्नी

आप : चरणजीत सिंह

बसपा : हरमोहन सिंह संधू


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.