Move to Jagran APP

बीबीएमबी ने जनसंख्या दिवस पर किया जागरूक

विश्व जनसंख्या दिवस पर शनिवार को बीबीएमबी स्वास्थ्य विभाग की ओर से शहर में लोगों को जागरूकता किया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 11 Jul 2020 11:21 PM (IST)Updated: Sun, 12 Jul 2020 06:14 AM (IST)
बीबीएमबी ने जनसंख्या दिवस पर किया जागरूक
बीबीएमबी ने जनसंख्या दिवस पर किया जागरूक

जागरण संवाददाता, नंगल : विश्व जनसंख्या दिवस पर शनिवार को बीबीएमबी स्वास्थ्य विभाग की ओर से शहर में लोगों को जागरूकता किया। बीबीएमबी अस्पताल की बीएमओ डॉ. शालिनी चौधरी के दिशा निर्देशों से गोल मार्केट से विभाग के कर्मचारियों ने एसएमओ डॉ. आरके कटारिया के मार्गदर्शन में लोगों तक पहुंच कर यह बताया कि सभी जनसंख्या नियंत्रण में सहयोग दें।

loksabha election banner

इस दौरान स्वास्थ्य विभाग की हेल्थ सुपरवाइजर निशा जसवाल, अनीता वाला, अनीता रानी, सुरेंद्र पाल, मोहन सिंह, संजीवन कुमार, दर्शन सिंह व लेखराज आदि ने कहा कि जनसंख्या को नियंत्रित करके ही हम देश को तरक्की की ओर ले जा सकते हैं। इसलिए हर व्यक्ति अपने परिवार को नियोजित जरूर करें।

विश्व भर में मनाए जाने वाले जनसंख्या दिवस का मकसद बताते हुए लोगों को यह भी कहा गया कि समाज को तरक्की की ओर ले जाने तथा क्त्राइम को रोकने के लिए जरूरी है कि हम जनसंख्या को नियंत्रित रखें तभी सीमित साधनों के प्रयोग से हम सभी के लिए सुखद वातावरण तैयार कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.