Move to Jagran APP

जीवन में भगवान को साक्षी मानकर सेवाभाव से करें हर काम: बाबा बाल

नंगल समीपवर्ती श्री राधा कृष्ण मंदिर कोटला कलां ऊना में आयोजित धार्मिक कार्यक्रम में राष्ट्र संत बाबा बाल जी महाराज ने भक्तजनों का मार्गदर्शन करते हुए कहा कि जीवन में कभी भी किसी का बुरा करके अपने भले की बात न सोचें।

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Mar 2019 09:59 PM (IST)Updated: Fri, 15 Mar 2019 09:59 PM (IST)
जीवन में भगवान को साक्षी मानकर सेवाभाव से करें हर काम: बाबा बाल
जीवन में भगवान को साक्षी मानकर सेवाभाव से करें हर काम: बाबा बाल

जागरण संवाददाता, नंगल

loksabha election banner

समीपवर्ती श्री राधा कृष्ण मंदिर कोटला कलां ऊना में आयोजित धार्मिक कार्यक्रम में राष्ट्र संत बाबा बाल जी महाराज ने भक्तजनों का मार्गदर्शन करते हुए कहा कि जीवन में कभी भी किसी का बुरा करके अपने भले की बात न सोचें। वर्तमान में अपने सही रास्ते से भटक चुके मानव को सत्संग सुनने से ही उचित मार्गदर्शन मिल सकता है। भक्ति मार्ग पर चल कर जीवन यापन करने का उपदेश देते हुए पूज्य श्री ने कहा कि हमेशा भगवान को अपने साथ मानकर ही सभी काम करने चाहिए। कभी भी ऐसे कार्य न करें जो समाज में समर्पण शाति और समरसता को प्रभावित करें। जिन लोगों पर प्रभु का आशीर्वाद होता है, उनका कभी बाल भी बाका नहीं हो सकता। इस लिए जीवन के हर अनमोल पलों में प्रभु को साक्षी मान कर ही समाज कल्याण के कार्यो में योगदान देते रहना चाहिए। समय के बदलते हुए इस परिवेश में मनुष्य को जहां पूजा-पाठ, तीर्थ यात्रा आदि करना आवश्यक है उससे भी ज्यादा आवश्यकता उसे अपने संस्कारों को जागृत करने की है।

इस अवसर पर मौजूद बाबा जी के शिष्य इंद्रमोहन कपिला व अन्य दूर-दराज से आए भक्तजनों ने भी लंबी कतारों में लग कर पूज्य श्री के समक्ष नतमस्तक होते हुए उन्हें जन्म दिवस की बधाई दी व संकल्प दोहराया कि सभी आने वाले दिनों में पूज्य श्री के बताए उपदेशों का कर्म रूप से पालन करके मानवता की सेवा में अपनी सेवाएं जारी रखेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.