Move to Jagran APP

लूटपाट और वाहन चोरी करने वाला गिरोह धरा

रूपनगर सीआइए स्टाफ इंचार्ज अतुल सोनी तथा थाना नंगल के एसएचओ सन्नी खन्ना की संयुक्त टीम ने लूटपाट समेत वाहन चोरी करने वाले गिरोह के पांच सदस्यों को असलह समेत गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 May 2018 10:29 PM (IST)Updated: Wed, 16 May 2018 10:29 PM (IST)
लूटपाट और वाहन चोरी करने वाला गिरोह धरा
लूटपाट और वाहन चोरी करने वाला गिरोह धरा

जागरण संवाददाता, रूपनगर

loksabha election banner

रूपनगर सीआइए स्टाफ इंचार्ज अतुल सोनी तथा थाना नंगल के एसएचओ सन्नी खन्ना की संयुक्त टीम ने लूटपाट समेत वाहन चोरी करने वाले गिरोह के पांच सदस्यों को असलह समेत गिरफ्तार किया है। आरोपितों में से एक नाबालिग है और वो चुराए गए मोटरसाइकिलों को खोलकर उनके पा‌र्ट्स अपनी मोटरसाइकिल मेकेनिक की दुकान पर बेचता था। गिरोह की खासियत यही है कि ये सप्लेंडर मोटरसाइकिल ही चुराते हैं। इसकी वजह क्या है पुलिस इसकी भी जांच कर रही है। पुलिस ने गिरोह से चोरी का कास्टिक सोडे से भरा टैंकर, पांच मोटरसाइकिल तथा खोले हुए मोटरसाइकिलों के पा‌र्ट्स भी बरामद किए हैं। रूपनगर के एसएसपी राज बचन ¨सह संधू ने प्रेस कांफ्रेंस करके बताया कि गिरोह सरगना सतपाल उर्फ सत्तू पुत्र तिलकराज निवासी गांव जांदला थाना नंगल जिला रूपनगर का है। जिसने पिछले साल जनवरी माह में ब्रह्मपुर के पास एटीएम मशीन तोड़ने का प्रयास किया था तथा मार्च महीने में नंगल से एक इनोवा कार चोरी की थी। दोनों ही मामलों में पुलिस थाना नंगल में एफआइआर दर्ज हैं। आरोपितों को सीआइए तथा थाना नंगल की टीम ने गुप्त सूचना के बाद गांव डुकली में से हथियारों समेत गिरफ्तार किया है। आरोपित किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। आरोपियों के खिलाफ आइपीसी की धारा 399-402 तथा आमर्स एक्ट 25-54-59 के तहत केस नंबर-73 दर्ज किया है। ये हैं आरोपित और बरामदगी एसएसपी संधू ने बताया कि पुलिस ने आरोपितों सतपाल से एक 315 बोर देसी कट्टा तथा एक ¨जदा कारतूस, बल¨वदर कुमार उर्फ ¨बदर पुत्र जीत राम वासी गांव ऊपरला दबखेड़ा थाना नंगल तथा गुरदीप ¨सह उर्फ सोनू पुत्र पवन कुमार वासी ऊपरली अजौली थाना नंगल से एक-एक कमानीदार चाकू, राम कुमार उर्फ बिल्ला पुत्र प्रेम चंद वासी निचली दड़ौली थाना नंगल तथा थाना नंगल के ही एक गांव के नाबालिग युवक से एक एक लोहे की राड बरामद की गई है। कास्टिक सोडा ले जा रहा टैंकर किया था चोरी गिरोह से एनएफएल से चला कास्टिक सोडा का टैंकर (पीबी12एफ9032) को बनूड़ के पास से बरामद किया है। टैंकर में आठ लाख कीमत का कास्टिक सोडा भरा था। गिरोह की योजना थी कि चोरी का टैंकर अलग तथा कास्टिक सोडा अलग बेचकर वो मोटा पैसा कमाएंगे। ये टैंकर बीते रविवार चोरी किया गया था। सत्तू पर पहले दर्ज हैं दो एफआइआर एसएसपी संधू ने बताया कि सरगना सतपाल सत्तू ने 27 जनवरी 2017 को ब्रह्मपुर गांव में एटीएम मशीन तोड़ने का प्रयास किया था। 10 मार्च 2017 को नंगल से इनोवा कार चुराई थी। अभी गिरोह से कई अहम खुलासे होने की संभावना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.