Move to Jagran APP

'आप' विधायक पर हमला करने वाले अजविंदर व वचितर ने किया सरेंडर

आम आदमी पार्टी के विधायक अमरजीत सिंह संदोआ पर हमला करने के मुख्य आरोपित अजविंदर व बचितर ने एसएसपी रूपनगर के पास सरेंडर कर दिया।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Wed, 27 Jun 2018 09:36 AM (IST)Updated: Wed, 27 Jun 2018 05:08 PM (IST)
'आप' विधायक पर हमला करने वाले अजविंदर व वचितर ने किया सरेंडर
'आप' विधायक पर हमला करने वाले अजविंदर व वचितर ने किया सरेंडर

जेएनएन, रूपनगर। हरसा बेला खड्ड के किनारे खनन के दौरान आम आदमी पार्टी के विधायक अमरजीत सिंह संदोआ पर हमला करने के मुख्य आरोपित अजविंदर सिंह बेईहारा और बचितर सिंह भाओवाल ने गत सायं एसएसपी रूपनगर के पास सरेंडर कर दिया। हमले के दोनों मुख्य आरोपित छह दिन से फरार थे और पुलिस के हाथ नहीं आ रहे थे। अब मामले में सभी सात आरोपित पुलिस पुलिस के हाथ लग चुके हैं। गौरतलब है कि पांच आरोपित पहले पकड़े जा चुके हैं।

loksabha election banner

21 जून को मीडिया को साथ लेकर आप विधायक संदोआ अवैध खनन का भंडाफोड़ करने हरसा बेला और बेईहारा खड्ड में गए थे। विधायक के साथ पीए जगपाल सिंह पाली और गनमैन सुखबीर सिंह भी साथ थे। मौके पर अजविंदर सिंह और बचितर सिंह भाओवाल भी अपने साथियों के साथ पहुंच गए। पहले अपशब्द कहे फिर मारपीट शुरू हो गई।

हमले में विधायक की दस्तार भी गिर गई थी और संदोआ के गनमैन ने भी अजविंदर की दस्तार गिरा दी थी। हमले के बाद अजविंदर सिंह और बचितर सिंह मौके से फरार हो गए, जबकि इनके तीन साथियों को पुलिस ने पकड़ लिया था। अन्य दो साथी चार दिन बाद काबू किए थे और अब घटना के छठे दिन मुख्य आरोपितों ने भी सरेंडर कर दिया। हालांकि सरेंडर करने से पहले अजविंदर ने विधायक संदोआ के खिलाफ खूब भड़ास निकाली। आरोप लगाया कि अगर उसने पांच लाख नहीं लिए तो उसके घर पर विधायक के रिश्तेदार क्यों आए थे।

अन्य पांच आरोपित जेल भेजे

विधायक पर हमले के अन्य पांच आरोपितों जसविंदर सिंह गोल्डी, अमरजीत सिंह, मनजीत सिंह, दविंदर सिंह, दविंदर सिंह, अमृतपाल सिंह को अदालत में पेश किया गया। अदालत ने सभी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

मेरे पास किया सरेंडर, कल कोर्ट मे करेंगे पेश: संधू

एसएसपी रूपनगर राज बचन सिंह संधू का कहना है कि आरोपित अजविंदर सिंह बेईहारा और बचितर सिंह भाओवाल ने उनके दफ्तर आकर सरेंडर किया है। उन्हें नूरपुरबेदी के एसएचओ देसराज के हवाले कर दिया गया है। दोनों को बुधवार को अदालत में पेश करेंगे।

दोंनो को गैंगस्टर दिलप्रीत से भी है खतरा

अजविंदर बेईहारा और बचितर सिंह भाओवाल दोनों को गैंगस्टर दिलप्रीत सिंह बाबा से खतरा है। कबड्डी खिलाड़ी केसर सिंह मल्ली की हत्या करने के मामले में दोनों ही दोषी करार दिए गए थे और उम्रकैद की सजा काटते हुए हाई कोर्ट से जमानत पर हैं। दोनों के सरेंडर करने का कारण यह भी हो सकता है कि पुलिस ने दोनों के गनमैन वापस ले लिए थे। ऐसे में वे ज्यादा बिना सुरक्षा के घूम नहीं सकते थे।

यह भी पढ़ेंः अवैध रेत खनन पर घिरी पंजाब सरकार, बढ़ सकती हैैं चुनौतियां


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.