Move to Jagran APP

आमिर खान ने सतलुज किनारे खेतों में डाला डेरा, जानें पंजाब में क्‍यों डटे हैं बॉलीवुड स्‍टार

बॉलीवुड स्‍टार आमिर खान ने पंजाब में सतलुज नदी के किनारे खेतों में डेरा डाल दिया है। यहां वह अपनी अगली फिल्‍म की शूटिंग कर रहे हैं।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Fri, 22 Nov 2019 12:34 PM (IST)Updated: Fri, 22 Nov 2019 12:34 PM (IST)
आमिर खान ने सतलुज किनारे खेतों में डाला डेरा, जानें पंजाब में क्‍यों डटे हैं बॉलीवुड स्‍टार
आमिर खान ने सतलुज किनारे खेतों में डाला डेरा, जानें पंजाब में क्‍यों डटे हैं बॉलीवुड स्‍टार

रूपनगर, [अजय अग्निहोत्री]। बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान इन दिनों रूपनगर जिले के सतलुज किनारे खेतों मेें डेरा डाल रखा है। उन्‍होंने फिलहाल मायानगरी मुंबई को छोड़कर गांव गढड़ोलियां को अपना ठिकाना बनाया हुआ है। इसे पूरे क्षेत्र में रौनक छाई हुई है और लोग आमिर की झलक पाने को खासे उत्‍साहित हैं।

loksabha election banner

दरअसल आमिर खान यहां अपनी आने वाली फिल्म ' लाल सिंह चड्ढा' की शूटिंग करने पहुंचे हैं। आमिर ने इसके लिए गांव के बाहर खेतों में सेट बनाया गया है। आमिर खान सहित पूरी यूनिट यहां शूटिंग में व्यस्त है। शूटिंग के लिए बनाए सेट और लोकेशन से अंदाजा लगाया जा रहा है कि आमिर जमींदार बनकर फसल की निगरानी कर रहे हैं।

आमिर खान की फिल्‍म की शूटिंग के लिए बनाया गया सेट।

फिल्म लाल सिंह चड्ढा की शूटिंग के लिए रूपनगर के गांव गढड़ोलियां में लगाया सेट

गांव गढड़ोलियां के खेतों में फिल्म प्रोडक्शन कंपनी ने जमीन किराये पर ली है। खेतों के बीच एक हवेली की तरह मकान बनाया गया है, जिसके बाहर ट्रैक्टर खड़ा किया है। सेट के पीछे पापुलर के पेड़ हैं। कुछ दिन पहले खेतों के एक छोर पर पेड़ों को काटने के लिए यूनिट को मुश्किलों का सामना करना पड़ा था, जिसे बाद में प्रशासन ने इसका हल करवाया था।

हवेली की तरह तैयार किया सेट, खेतों में खड़ा है पुराना ट्रैक्टर

प्रोडक्शन यूनिट से जुड़े लोगों के अनुसार रूपनगर के गांव में जो दृश्य फिल्माए जा रहे हैं उनकी शूटिंग हिमाचल में होनी थी, लेकिन जगह की समस्या के कारण बाद में शूटिंग के लिए रूपनगर में यह जगह चुनी गई है। शूटिंग के लिए आमिर खान ने अपनी दाढ़ी बढ़ाई हुई है। सिर पर दस्तार देखकर कोई भी उन्हें जल्दी पहचान नहीं सकता कि यह आमिर खान हैं। 

सरसों के खेत में फरवरी में फिर होगी शूटिंग

सेट के आसपास खेतों में धान की कटाई के बाद फिलहाल कोई फसल नहीं हैं। खेतों में सरसों की बिजाई की गई है। फरवरी में फिर से यहां शूटिंग होगी। जब तक सरसों की फसल लहलहाने लगेगी। आमिर फिर टीम के साथ यहां आएंगे।

आमिर खान ने गुरुद्वारा श्री भट्ठा साहिब में की अरदास

आमिर खान शूटिंग से समय निकालकर ऐतिहासिक गुरुद्वारा श्री भट्ठा साहिब कोटला निहंग पहुंचे। उन्‍होंने वहां  माथा टेका। आमिर खान डेढ़ से दो घंटे तक गुरुद्वारा साहिब में रुके और इसके इतिहास के बारे में पूरी जानकारी हासिल की। उन्‍होंने गुरुद्वारा साहिब में ही लंगर भी छका। कथावाचक भाई पवित्र सिंह ने आमिर की आने वाली फिल्म लाल सिंह चड्ढा की सफलता के लिए अरदास की। गुरुद्वारा साहिब के प्रबंधक अमरजीत सिंह जिंदवड़ी और रिकॉर्ड कीपर गुरमीत सिंह ने आमिर को सिरोपा भेंट किया।

यह भी पढ़ें: वर्ष का अंतिम सूर्यग्रहण 26 दिसंबर को, जानें किस राशि पर पड़ेगा कैसा प्रभाव

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें: Railway में फिर नौकरी पर आए Retired employees को झटका, जानें कब हो जाएगी सेवा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.