Move to Jagran APP

कोरोना के सात नए केस, आठ हुए स्वस्थ

रूपनगर में सोमवार को कोरोना के नए 7 केस सामने आए हैं। कोरोना काल के दौरान अप्रैल से लेकर अब तक 167 लोगों की मौत हो चुकी हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Jan 2021 05:22 AM (IST)Updated: Sat, 16 Jan 2021 05:22 AM (IST)
कोरोना के सात नए केस, आठ हुए स्वस्थ
कोरोना के सात नए केस, आठ हुए स्वस्थ

जागरण संवाददाता, रूपनगर: रूपनगर में सोमवार को कोरोना के नए 7 केस सामने आए हैं। कोरोना काल के दौरान अप्रैल से लेकर अब तक 167 लोगों की मौत हो चुकी हैं। रूपनगर की डीसी सोनाली गिरी ने बताया कि जिले में नंगल में 3, मोरिंडा में तीन, चमकौर साहिब में एक केस पाजिटिव आया है। जिले में कोरोना एक्टिव केसों की संख्या 111 है। जिले में अब तक 3462 लोग कोरोना पाजिटिव हो चुके हैं। इनमें से 3184 लोग कोरोना को हराकर स्वस्थ हो चुके हैं। वीरवार को जिले में आठ लोग कोरोना को हराकर स्वस्थ हुए हैं। अब तक 114947 कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल लिए जा चुके हैं, जिनमें से 111336 टेस्ट नेगेटिव आ चुके हैं।

loksabha election banner

कोरोना वायरस के बारे में किया जागरूक संवाद सूत्र, चमकौर साहिब: ब्लाक विकास और पंचायत दफ्तर के कर्मचारियों ने गांव बरसालपुर में कोविड 19 जन आंदोलन की शुरुआत की गई। इस मौके एपीओ मगरेगा सुखबीर सिंह ने लोगों को कोरोना वायरस से बचने के लिए बरती जाने वाली सावधानियों मास्क का प्रयोग, सैनिटाइनजर या साबुन से हाथ धोना व शारीरिक दूरी के नियमों के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि किसी को भी खांसी- जुखाम या बुखार होता है, तो वह सावधानी बरतकर तुरंत अस्पताल में जाकर जांच करवाए। इस मौके पर सरपंच पुष्पिंदर कौर, पूर्व सरपंच कुलविदर सिंह व जीआरएस वरिदर कौर भी उपस्थित थीं। कोरोना के कारण बंद रहे सेंट सोल्जर स्कूल में नौ महीने बाद लौटी रौनक जागरण संवाददाता, नंगल: सेंट सोल्जर डिवाइन पब्लिक स्कूल के कोरोना के बंद रहने के बाद शुक्रवार को करीब नौ महीने बाद फिर कक्षाएं शुरू हो गईं। स्कूल में इस बार अलग वातावरण दिखा, क्योंकि छात्र आम दिनों की तरह नहीं , बल्कि शारीरिक दूरी के नियमों सहित मास्क पहनकर स्कूल आए। स्कूल के डायरेक्टर डा. वाइपी कौशल ने बताया कि पाचवीं से जमा दो तक के छात्रों के लिए खोले गए स्कूल में पहुंचे छात्रों को पहले इम्युनिटी बढ़ाने वाले फलों का सेवन करवाया गया। सभी कमरों को सैनिटाइज करवाकर कक्षाएं शुरू हुई। प्रिंसिपल निर्मल वासुदेवा तथा अन्य अध्यापकों ने छात्रों को जरूरी टिप्स देते हुए कहा कि सभी कोरोना संक्रमण के विरुद्ध गंभीरता बनाए रखें। उन्होंने कहा कि सैनिटाइज कर बसों में छात्रों को स्वच्छता बनाए रखने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। स्कूल प्रबंधक वीके सैनी ने बताया कि छात्र स्कूल आकर काफी खुश थे। हालाकि पिछले महीनों में जारी रही आनलाइन शिक्षा के कारण सभी छात्रों ने पाठ्यक्रम को पूरा किया है, फिर भी अब स्कूल में शुरू हुई शिक्षा से कुछ कमियों को पूरा कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.