Move to Jagran APP

हर घर दस्तक अभियान के तहत 69 लोगों का किया टीकाकरण

भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से कोरोना संक्रमण से मुक्त करने के मद्देनजर शुरू किए गए हर घर दस्तक अभियान के तहत सोमवार को लोगों का टीकाकरण जारी रहा।

By JagranEdited By: Published: Mon, 29 Nov 2021 04:49 PM (IST)Updated: Mon, 29 Nov 2021 04:49 PM (IST)
हर घर दस्तक अभियान के तहत 
69 लोगों का किया टीकाकरण
हर घर दस्तक अभियान के तहत 69 लोगों का किया टीकाकरण

जागरण संवाददाता, नंगल: भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से कोरोना संक्रमण से मुक्त करने के मद्देनजर शुरू किए गए हर घर दस्तक अभियान के तहत सोमवार को लोगों का टीकाकरण जारी रहा। बीबीएमबी के स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने घरों तक पहुंच कर लोगों को जागरूक भी किया तथा वैक्सीनेशन में सहयोग देते हुए बताया कि सभी कोरोना संक्रमण से बचने के लिए जरूर टीकाकरण करवाएं। हेल्थ सुपरवाइजर बख्शीश कौर के साथ अन्य कर्मचारियों में सरजीवन आदि ने कहा कि अस्पताल की पीएमओ डा. शालिनी चौधरी के मार्गदर्शन में लगातार लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है। इस कार्यक्रम के अंतर्गत सोमवार को नंगल शहर की बीबीएमबी कालोनी के 194 घरों तक पहुंच कर 20 लोगों को कोविड-19 की पहली डोज तथा 49 लोगों को कोविड-19 की दूसरी डोज लगाई गई है। अब तक इस अभियान के तहत 3610 घरों तक संपर्क किया जा चुका है। पहली डोज 165 लोगों को तथा दूसरी डोज का आंकड़ा 499 तक पहुंच चुका है। स्वास्थ्य कर्मचारियों ने कहा कि कोविड वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है जो संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए असरदार साबित हो रही है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.