Move to Jagran APP

600 करोड़ के प्रोजेक्ट बदलेंगे नंगल की नुहार

नंगल पंजाब सरकार की घर-घर रोजगार मुहिम के अंतर्गत शुक्रवार को नंगल में लगाए गए रोजगार मेला में 225 युवाओं को रोजगार दिया गया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 16 Nov 2018 09:48 PM (IST)Updated: Fri, 16 Nov 2018 09:48 PM (IST)
600 करोड़ के प्रोजेक्ट बदलेंगे नंगल की नुहार
600 करोड़ के प्रोजेक्ट बदलेंगे नंगल की नुहार

जागरण संवाददाता, नंगल

loksabha election banner

पंजाब सरकार की घर-घर रोजगार मुहिम के अंतर्गत शुक्रवार को नंगल में लगाए गए रोजगार मेला में 225 युवाओं को रोजगार दिया गया है। यह जानकारी डीसी रूपनगर डॉ. सुमित जारंगल ने सरकारी विज्ञप्ति के माध्यम से देते हुए बताया है कि 30 कंपनियों के माध्यम से तीन दिन चले जिला रूपनगर में विभिन्न रोजगार मेला कार्यक्रमों के दौरान 4500 बेरोजगार नौजवानों ने सरकार के पोर्टल पर अपने विवरण दर्ज करवाए हैं। जल्द ही काबिल युवाओं को राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अम¨रदर सिंह के वादे अनुसार रोजगार उपलब्ध करवा दिए जाएंगे। इसके अलावा आज नंगल में 650 आवेदकों ने रोजगार के लिए अपने रजिस्ट्रेशन करवाए हैं जिनमें से 575 की इंटरव्यू ली गई। इसके बाद विभिन्न संस्थानों में लगभग 225 उम्मीदवारों की प्लेसमेंट कर दी गई है। यूको बैंक की ओर से स्थापित काउंटर पर 15 नौजवानों को स्वयं रोजगार के लिए प्रशिक्षण दिया गया है।

कार्यक्रम में विशेष रूप से उपस्थित हुए पंजाब विधानसभा के स्पीकर राणा केपी सिंह ने कहा कि पंजाब सरकार अपने वादे के अनुसार हर घर में नौकरी दिलाने के लिए वचनबद्ध है। इस मकसद से ही किए जोरदार प्रयासों के परिणामस्वरूप नंगल की पीएसीएल फैक्टरी को 100 करोड़ के शेष पड़े बिजली के बिल से राहत दिलाने के लिए 35 करोड़ की अदायगी की है जिसके चलते फैक्टरी बंद होने से बच गई है। इस फैक्टरी में अब तक करीब 150 लोगों को रोजगार दिलाया जा चुका है। अब ये कारखाना घाटे में नहीं बल्कि प्रॉफिट में चल रहा है। उन्होंने कहा कि आनंदपुर साहिब विधानसभा क्षेत्र में इस समय 600 करोड़ के ऐसे बड़े व जनहित के लिए जरूरी विकास प्रोजेक्ट चल रहे हैं जिनके निर्धारित समय में पूरा हो जाने से जहां इलाके की नुहार बदलेगी वहीं इलाका वासियों को आर्थिक मजबूती भी मिलेगी। उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 में केंद्र में डॉ. मनमोहन सिंह के नेतृत्व में यूपीए सरकार के समय ही कीरतपुर साहिब से ऊना तक के मार्ग को राष्ट्रीय उच्च मार्ग के दायरे में लाया गया। इसके बाद अगली अकाली-भाजपा गठबंधन सरकार ने एनएच का काम शुरू नहीं करवाया जबकि कांग्रेस ने नंगल में करीब 250 करोड़ के लागत वाले फोरलेन फ्लाईओवर का काम शुरू करवा दिया है जो युद्धस्तर पर जारी है। चारों तरफ विकास का माहौल बन चुका है। स्पीकर राणा केपी ने कहा कि जनता की सेवा के चलते ही संपन्न हुए ब्लॉक समिति चुनाव में 28 में से 27 सीटें तथा जिला परिषद की 4 सीटों पर भारी जनादेश देकर इलाका वासियों ने कांग्रेस को सहयोग दिया है। रोजगार के साधन पैदा करने के मकसद से ही पंजाब सरकार ने बीबीएमबी में अपने 60 प्रतिशत कोटे को पूरा करके करीब 800 नौकरियां देने की दिशा में तेजी से कार्रवाई शुरू की है। इस बारे सिंचाई विभाग के प्रधान सचिव से बातचीत जारी है।

इस मौके पर रोजगार व कारोबार जनरेशन अधिकारी रविंद्र पाल सिंह, एसडीएम हरबंस सिंह, नगर कौंसिल चेयरमैन अशोक पुरी, रूपनगर नगर सुधार ट्रस्ट के पूर्व चेयरमैन अशोक कुमार स्वामीपुर, पार्षद आरपी बट्टू, अश्वनी आजाद, सुरजीत सिंह खटड़ा, प्रिंसिपल डीएन प्रसाद, ललित मोहन, दवेंद्र शर्मा, लाला सुभाष चीटू, राजेश भुक्खड़, करतार सिंह, निर्मल सिंह, नगर कौंसिल के ईओ मनजिंदर सिंह, मुकेश कुमार, युद्धवीर सिंह आदि भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.