Move to Jagran APP

फ्री चेकअप शिविर में 30 लोगों का जांचा स्वास्थ्य

समाजसेवा के प्रति अपनी सेवाओं को जारी रखते हुए एनजीओ ग्रीन अर्थ संस्था ने बरमला गाव में लोगों का चेकअप कर जागरूकता पैदा की।

By JagranEdited By: Published: Mon, 05 Apr 2021 10:39 PM (IST)Updated: Mon, 05 Apr 2021 10:39 PM (IST)
फ्री चेकअप शिविर में 30 लोगों का जांचा स्वास्थ्य
फ्री चेकअप शिविर में 30 लोगों का जांचा स्वास्थ्य

जागरण संवाददाता, नंगल: समाजसेवा के प्रति अपनी सेवाओं को जारी रखते हुए एनजीओ ग्रीन अर्थ संस्था ने बरमला गाव में लोगों का चेकअप कर जागरूकता पैदा की। संस्था के चेयरमैन प्रवीन कुमार ने लोगों को बताया कि समय रहते हम सभी को चेकअप जरूर करवाते रहना चाहिए। उन्होंने शुगर तथा बीपी का चेकअप करने के दौरान कहा कि यह दोनों ऐसे चेकअप हैं, जिनके समय पर करवा लेने से हम गंभीर बीमारियों से बच सकते हैं। शिविर में 30 लोगों का चेकअप किया गया। फ्री दवाइया बाट कर उन्होंने यह भी बताया कि हर रविवार उनकी संस्था ऐसे शिविरों का आयोजन करके लोगों को जागरूक करती आ रही है। आगे भी सेवा का यह प्रकल्प जारी रखा जाएगा।

loksabha election banner

इस मौके पर गाव के नागरिक चरण सिंह, संतोख सिंह, गुरुद्वारा के प्रधान मलकीत सिंह, महिंदर कौर, गुरदीप, रजिंदर कौर आदि ने शिविर के आयोजन को सराहनीय बताया। किताब में बताए शुगर होने के कारण जागरण संवाददाता, रूपनगर: रयात बाहरा यूनिवर्सिटी स्कूल आफ फार्मास्यूटिीकल साइंस के फेकल्टी सदस्यों ने कंप्रीहेंडिग टाइप टू डायबिटीज मेलीटस शीर्षक से एक किताब लिखी है। इसे मेडिसन एंड हेल्थ न्यू पब्लिशर न्यूयार्क यूएसए ने प्रकाशित किया है। इसे डा. गुरफतेह सिंह हेड यूनिवर्सिटी स्कूल आफ फार्मास्यूटीक साइंस व रमिका शर्मा और मनीशा बांसल ने लिखा है। किताब में डायबिटीज की दवाओं के अणुओं की पड़ताल करने के बारे में बताया गया है। पुस्तक में टाइप टू डायबिटीज मेलीटस और दुनिया भर में इसके मौत दर के कारणों के बारे में जानकारी भी दी गई है। रयात बाहरा यूनिवर्सिटी के चांसलर गुरविदर सिंह बाहरा, उप प्रधान अकादमिक साहिला बाहरा, वाइस चांसलर प्रोफेसर डा. परविदर सिंह, रजिस्ट्रार प्रोफेसर बीएस सत्याल और डीएस डब्ल्यू डा. नीना मेहता ने लेखकों को इसके लिए बधाई दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.