Move to Jagran APP

शहरी आवास योजना के तहत 150 लाभपात्री योग्य : ईओ

नगर कौंसिल मोरिंडा की ओर से शहरी आवास योजना के तहत करवाए गए सर्वे में फेज दो के तहत 56 जबकि फेज तीन के तहत 94 लाभपात्रियों (कुल 150) को योग्य पाया गया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 30 Aug 2020 04:22 PM (IST)Updated: Sun, 30 Aug 2020 04:22 PM (IST)
शहरी आवास योजना के तहत 150 लाभपात्री योग्य : ईओ
शहरी आवास योजना के तहत 150 लाभपात्री योग्य : ईओ

संवाद सहयोगी, रूपनगर : नगर कौंसिल मोरिंडा की ओर से शहरी आवास योजना के तहत करवाए गए सर्वे में फेज दो के तहत 56 जबकि फेज तीन के तहत 94 लाभपात्रियों (कुल 150) को योग्य पाया गया है। कौंसिल के कार्यकारी अधिकारी (ईओ) अशोक कुमार ने बताया कि योग्य पाए गए 150 लाभपात्रियों को एलओआइ जारी करने की कार्रवाई जारी है, जिसके पूरा होते ही लाभपात्रियों को पहली किश्त जारी कर दी जाएगी। उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार की नई शहरी आवास योजना के अनुसार नए फार्म भरने का कार्य भी जल्द शुरू किया जा रहा है।

loksabha election banner

उन्होंने यह भी बताया कि नगर कौंसिल मोरिडा को सरकार द्वारा 14 वें वित्तीय कमीशन के तहत जो विकास ग्रांट भेजी गई गई है उसके तहत विभिन्न वार्डों में विकास के लिए 3.25 करोड़ रूपये के टेंडर काल किए गए हैं। टेंडर मंजूर होने के बाद विकास कार्यों को गति प्रदान करते हुए मोरिडा शहर की नुहार बदली जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि कोविड-19 के चलते आम लोगों को नगर कौंसिल के दफ्तर आने की बजाए ऑनलाइन सेवाएं लेनी चाहिए। ऑनलाइन बिल्डिग प्लान ई-नक्शा की वैबसाइट आम लोगों की सुविधा के लिए शुरू की गई है। इसी प्रकार प्रॉपर्टी टैक्स व लाइसेंस ई-सेवा वेबसाइट, साफ सफाई संबंधी शिकायतों के लिए स्वच्छ भारत मिशन के तहत स्वच्छ सिटी वेबसाइट का प्रयोग घर बैठे किया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.