Move to Jagran APP

15 करोड़ के सड़क प्रोजेक्ट पर ग्रहण, न खंभे हटाए न काटे पेड़

पीडब्ल्यूडी रूपनगर का शहीद भगत सिंह चौक (बेला चौक) से कस्बा बेला तक सड़क को मजबूत और चौड़ा करने का प्रोजेक्ट अन्य विभागों की अनदेखी के बीच उलझकर रह गया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 08 Sep 2021 09:50 PM (IST)Updated: Wed, 08 Sep 2021 09:50 PM (IST)
15 करोड़ के सड़क प्रोजेक्ट पर ग्रहण, न खंभे हटाए न काटे पेड़
15 करोड़ के सड़क प्रोजेक्ट पर ग्रहण, न खंभे हटाए न काटे पेड़

जागरण संवाददाता, रूपनगर: पीडब्ल्यूडी रूपनगर का शहीद भगत सिंह चौक (बेला चौक) से कस्बा बेला तक सड़क को मजबूत और चौड़ा करने का प्रोजेक्ट अन्य विभागों की अनदेखी के बीच उलझकर रह गया है। शहीद भगत सिंह चौक से बेला कस्बा तक 13 किलोमीटर लंबी सड़क को मजबूत और चौड़ा करने का प्रोजेक्ट जिला परिषद और पंजाब राज बिजली सप्लाई लिमिटेड की ढुलमुल कार्यप्रणाली की वजह से लटक रहा है। पीएसपीसीएल ने अपने बिजली के खंभों को पीछे हटाना है और जिला परिषद रूपनगर ने सड़क के किनारों पर लगे पेड़ों को काटना है, लेकिन दोनों विभागों की सुस्त कार्यप्रणाली ने सड़क के शुरू होने पर सवालिया निशान लगा दिया है।

loksabha election banner

पीडब्ल्यूडी ने सड़क को चौड़ा व मजबूत करने के लिए 15 करोड़ रुपये का प्रोजेक्ट तैयार किया है। इस प्रोजेक्ट के तहत बेला चौक से गांव बुड्ढा भ्यौरा की नदी के पुल तक 3.63 किलोमीटर सड़क को चार मार्गीय और उससे आगे की सड़क को मजबूत करने का प्रोजेक्ट है। विभाग ने बेला चौक से बाईपास रूपनगर तक सड़क के दोनों तरफ इंटरलाक टाइलें लगाने और बारिश के पानी के निकास के लिए सुचारू प्रबंध भी किया है। कैबिनेट मंत्री चरनजीत सिंह चन्नी के हलके श्री चमकौर साहिब को पहुंच करते बेला मार्ग का कई सालों से बहुत ही बुरा हाल है। विभाग द्वारा बेशक सड़क की रिपेयर भी की जाती रही है, लेकिन जगह- जगह पर पड़े गड्ढों की वजह से हादसों का खतरा बना रहता है। बेला चौक रूपनगर से बाईपास तक सड़क का इतना बुरा हाल है कि सड़क कम और गड्ढे ज्यादा हैं। लोग इसके विरोध में धरने प्रदर्शन भी कर चुके हैं। रात के समय सड़क पर पर सफर करना मौत से सीधी टक्कर लेने के समान है। बाईपास रूपनगर से लेकर बेला कस्बा तक बिजली के खंभों को शिफ्ट करने का काम चल रहा है। कुछ काम अभी पेंडिग है। जल्द ही यह काम मुकम्मल कर पीडब्ल्यूडी को सूचित कर दिया जाएगा।

एचएस ओबराय,एक्सईएन, पीएसपीसीएल डिवीजन रूपनगर

अगर जिला परिषद और पीएसपीसीएल समय पर अपने काम पेड़ और खंभों को हटाने की प्रक्रिया पूरी करती है, तो चार माह तक रूपनगर-बेला मार्ग को मजबूत और चौड़ा करने का प्रोजेक्ट मुकम्मल हो पाएगा।

संजीव कुमार,जेई, पीडब्ल्यूडी रूपनगर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.