Move to Jagran APP

106 ने तोड़ा नाइट क‌र्फ्यू, पुलिस ने दो घंटे ओपन जेल में रखा

जिला पुलिस ने पूरे जिले में नाइट क‌र्फ्यू शुरू होने के बाद शुक्रवार शाम को सड़क पर बिना वजह घूमने वाले 106 लोगों को पकड़कर दो घंटे ओपन जेल में रखा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 30 Apr 2021 10:24 PM (IST)Updated: Fri, 30 Apr 2021 10:24 PM (IST)
106 ने तोड़ा नाइट क‌र्फ्यू, पुलिस ने दो घंटे ओपन जेल में रखा
106 ने तोड़ा नाइट क‌र्फ्यू, पुलिस ने दो घंटे ओपन जेल में रखा

जागरण टीम, रूपनगर, चमकौर साहिब: जिला पुलिस ने पूरे जिले में नाइट क‌र्फ्यू शुरू होने के बाद शुक्रवार शाम को सड़क पर बिना वजह घूमने वाले 106 लोगों को पकड़कर दो घंटे ओपन जेल में रखा। गौर हो कि एसएसपी रूपनगर डा.अखिल चौधरी ने नाइट क‌र्फ्यू और वीकेंड लाकडाउन के दौरान क‌र्फ्यू तोड़ने वाले लोगों से निपटने के लिए जिले में सात ओपन जेल बनाई हैं। इसी के तहत इन लोगों पर यह कार्रवाई की गई। उन्होंने रूपनगर में नेहरू स्टेडियम, आनंदपुर साहिब में दावत पैलेस, कीरतपुर साहिब में सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल, चमकौर साहिब में बाबा अजीत सिंह बाबा जुझार सिंह खालसा कालेज, नंगल टाउनशिप में सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल (लड़के) और बीबीएमबी इंडोर स्टेडियम और सुखोमाजरा के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में ओपन जेल बनाई हैं। एसएसपी डा. अखिल चौधरी ने बताया कि शुक्रवार को क‌र्फ्यू तोड़ने वाले 106 लोगों को ओपन जेल में दो घंटे रखा गया। इनमें रूपनगर सब डिवीजन में 38, चमकौर साहिब व मोरिडा सब डिवीजन में 40 व आनंदपुर साहिब और नंगल सब डिवीजन में 28 लोगों ने क‌र्फ्यू तोड़ा। उन्होंने कहा कि कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए पुलिस लोगों को समझाना चाहती है कि सभी मास्क पहनने सहित सोशल डिस्टेंसिंग सहित नाइट क‌र्फ्यू के नियमों का पालन करें, नहीं तो ऐसी कार्रवाई जारी रहेगी। कोरोना संकट में नंगल में जल्द शुरू होगा आक्सीजन उत्पादन सुभाष शर्मा, नंगल: नंगल में सालों से बंद पड़े भाखड़ा ब्यास प्रबंध बोर्ड के आक्सीजन प्लाट को चालू करने के मद्देनजर जारी प्रक्रिया का डीसी रूपनगर सोनाली गिरी ने नंगल आकर जायजा लिया। बता दें कि 1954 में भाखड़ा बांध के निर्माण समय नंगल में लगा मेड इन यूएसए का यह प्लाट वर्ष 2011 से बंद पड़ा है। डीसी रूपनगर ने गत 27 अप्रैल को बीबीएमबी को आदेश जारी किए थे कि जल्द आक्सीजन प्लाट को चालू किया जाए, लेकिन अब तक इस प्लाट को चालू करने के प्रयास सफल नहीं हो पाए हैं । पुराने प्लाट को चलाने के लिए सुरक्षा कारणों पर भी गंभीरता बरती जा रही है। इस प्लांट में आक्सीजन के 100 सिलेंडरों की रोजाना की उत्पादन क्षमता है। डीसी रूपनगर सोनाली गिरी ने बताया कि कोरोना संकट में प्लाट में आक्सीजन का उत्पादन जल्द शुरू करने के लिए कोशिश की जा रही है। विशेषज्ञों की टीम प्लाट को चालू करने की कोशिश में है। उम्मीद है कि जल्द प्लाट में आक्सीजन उत्पादन शुरू हो जाएगा। उन्होंने बताया कि नंगल में बीबीएमबी, एनएफएल तथा सिविल अस्पताल में कोविड वार्ड बनाने के प्रयास चल रहे हैं। इन सभी जरूरी व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए ही उन्होंने प्रबंधों की समीक्षा की। इस मौके पर एसडीएम कन्नू गर्ग, भाखड़ा बाध के चीफ इंजीनियर कमलजीत सिंह व डिप्टी चीफ इंजीनियर एचचल कंबोज आदि भी मौजूद थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.