Move to Jagran APP

यूथ अकाली दल ने राजपुरा में भाजपा दफ्तर का घेराव कर बोर्ड पर कालिख पोत, दरवाजे का शीशा तोड़, पार्टी के झंडे फाड़े

पंजाब भाजपा के वरिष्ठ नेता व राजपुरा इलाके के प्रभारी हरजीत सिंह ग्रेवाल ने श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह के खिलाफ गलत शब्दावली का आरोप लगाते हुए यूथ अकाली दल बादल ने भाजपा दफ्तर का घेराव किया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 20 Nov 2020 12:44 AM (IST)Updated: Fri, 20 Nov 2020 12:44 AM (IST)
यूथ अकाली दल ने राजपुरा में भाजपा दफ्तर का घेराव कर बोर्ड पर कालिख पोत, दरवाजे का शीशा तोड़, पार्टी के झंडे फाड़े
यूथ अकाली दल ने राजपुरा में भाजपा दफ्तर का घेराव कर बोर्ड पर कालिख पोत, दरवाजे का शीशा तोड़, पार्टी के झंडे फाड़े

संस, राजपुरा (पटियाला) : पंजाब भाजपा के वरिष्ठ नेता व राजपुरा इलाके के प्रभारी हरजीत सिंह ग्रेवाल ने श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह के खिलाफ गलत शब्दावली का आरोप लगाते हुए यूथ अकाली दल बादल ने भाजपा दफ्तर का घेराव किया। इस दौरान गुस्साए अकाली वर्करों ने दफ्तर के बाहर छत पर चढ़कर दफ्तर के बोर्ड पर काला रंग पोत दिया, दफ्तर के बाहर लगे भाजपा पार्टी के झंडे अकाली कार्यकर्ताओं ने उखाड़ दिए व दफ्तर के दरवाजे पर लगा शीशा भी तोड़ दिया। वहीं, नेताओं ने आरोप लगाया कि अकाली वर्करों ने यह सब कुछ पुलिस के सामने किया और पुलिस कर्मचारी मूकदर्शक बनकर सब कुछ देखते रहे।

loksabha election banner

इस दौरान सर्किल शहरी प्रधान रणजीत सिंह राणा की अगुआई में रोष प्रदर्शन कर रहे यूथ अकाली दल के वर्करों ने हरजीत सिंह ग्रेवाल का पुतला जलाकर नारेबाजी की। धरने में विशेष तौर पर यूथ अकाली दल के राष्ट्रीय प्रधान परमबंस सिंह बंटी रामाणा, सतबीर सिंह खटड़ा हलका प्रभारी अमलोह, गुरप्रीत सिंह राजू खन्ना कोर कमेटी सदस्य, सरबजोत सिंह साबी महासचिव यूथ अकाली दल, सरबजीत सिंह झिजर प्रधान एसओआइ मालवा जोन, सुखदीप सिंह प्रधान यूथ अकाली दल दोआबा जोन, अरविदरपाल सिंह राजू कोर कमेटी सदस्य यूथ अकालीदल, हैरी मुखमैलपुर, शरनजीत सिंह चर्नारथल सहित अन्य यूथ अकाली नेताओं ने शिरकत की।

बंटी रमाना ने कहा कि श्री अकाल तख्त से जो हुक्म आता है वह हर सिख को मंजूर होता है, पर हरजीत ग्रेवाल भाजपा नेता ने सिंह साहिबान के खिलाफ गलत शब्दावली का इस्तेमाल कर निंदनीय कार्य किया है। भाजपा नेता ग्रेवाल ने सिखों के दिलो पर चोट पहुंचाई है। जब तक हरजीत ग्रेवाल श्री अकाल तखत साहिब से माफी नहीं मांगते और पंजाब के जिस इलाके में ग्रेवाल जाएंगे तब तक उनका घेराव किया जाएगा। इसके बाद अकाली नेताओं ने सिटी पुलिस के पास पहुंच ग्रेवाल के खिलाफ केस दर्ज करने के लिए मांगपत्र देते हुए ग्रेवाल का पुतला जलाकर उसके खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। दफ्तर में कालिख पोतना गलत: भाजपा

इस मौके पर मौजूद भाजपा नेता व जिला कार्यकारिणी सदस्य नरेश धीमान, जिला सेक्रेटरी भाजपा रछपाल सिंह खलौर, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य राम सिंह मिजरपुर ने बताया कि रोष प्रदर्शन किसी भी नेता या पार्टी के खिलाफ करना हक बनता है पर किसी के दफ्तर में घुसकर तोड़ फोड़ करना, पार्टी के झंडे फाड़ना, दफ्तर के बोर्ड पर कालिख लगानी गलत बात है। अकाली नेताओं की ओर से प्रदर्शन के नाम पर गुंडागर्दी जो की गई है। इस संबंध में हरजीत सिंह ग्रेवाल ने कहा कि वह दो दिन के लिए बाहर गए हुए हैं शनिवार आकर शरारती लोगों के खिलाफ केस दर्ज करवाया जाएगा और सारी जानकारी पार्टी हाईकमान के पास भेज दी जाएगी।

ग्रेवाल की इस टिप्पणी को लेकर हुआ विवाद

ग्रेवाल ने हाल ही में श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार के उस बयान पर टिप्पणी व्यक्त की थी जिसमें कहा गया था कि केंद्र की भाजपा सरकार ईवीएम के सहारे चल रही है। ग्रेवाल ने इस बयान पर कहा था कि श्री अकाल तख्त के जत्थेदार बगैर सोचे समझे बयान दे रहे हैं, जबकि शिरोमणि अकाली दल पिछले दो दशकों के ज्यादा समय से भाजपा को समर्थन देता रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.