Move to Jagran APP

जांच से बचते सुनसान रास्तों से प्राइवेट बसों में लौट रहे श्रमिक, चेहरे पर मॉस्क नहीं, क्षमता से अधिक सवारियां

पटियाला राज्य के बार्डर पर स्क्रीनिग और जानकारी जुटाने के लिए लगाए गए अमले को गच्चा देते हुए बिहार व उत्तर प्रदेश के श्रमिक प्राइवेट बसों में चोर रास्तों से पंजाब लौट रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 26 Jul 2020 11:51 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jul 2020 06:10 AM (IST)
जांच से बचते सुनसान रास्तों से प्राइवेट बसों में लौट रहे श्रमिक, चेहरे पर मॉस्क नहीं, क्षमता से अधिक सवारियां

जागरण संवाददात, पटियाला :

loksabha election banner

राज्य के बार्डर पर स्क्रीनिग और जानकारी जुटाने के लिए लगाए गए अमले को गच्चा देते हुए बिहार व उत्तर प्रदेश के श्रमिक प्राइवेट बसों में चोर रास्तों से पंजाब लौट रहे हैं। ऐसा ही कुछ देखने को मिला पटियाला के हीरा बाग में, जहां करीबन साढे़ नौ बजे दो प्राइवेट बसों से जब तय गिनती से अधिक श्रमिक यात्री उतरे। स्टेट बार्डर पर स्क्रीनिग या जांच किये जाने के सवाल का किसी के पास जवाब नहीं था। परिवारों के साथ पहुंचे श्रमिक राहगीरों की पूछताछ से बचते हुए राजपुरा रोड के हीरा बाग की गलियों में चले गए। मौके पर मौजूद लोगों ने बसों का वीडियो बनाया और कानून व्यवस्था पर सवाल उठाया।

इससे पहले भी राजपुरा रोड पर स्थित हीरा बाग इलाके में नियमों का उल्लंघन कर प्राइवेट बसों से श्रमिक लौटने की सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हुई थी। शनिवार रात करीबन साढे नौ बजे के दौरान भी ऐसा ही दृश्य देखने को मिला, जब दो प्राइवेट बसों से क्षमता से अधिक सवारियां उतरीं। जिसमें महिलाएं भी शामिल थीं। न शारीरिक दूरी और न ही चेहरे पर मॉस्क। जरूरत से ज्यादा सवारियां देख कर बाइक सवार युवक ने बस चालक और सवारियों से पूछताछ शुरू कर दी। वीडियो बनाते हुए उक्त व्यक्ति ने खुद को भी बस चालक बताया और नियमों का हवाला देते अपनी बस को खड़ा रखने की बात की। वहीं, बसों से लौटे श्रमिकों ने कहा कि वे हरियाणा के अंबाला कैंट से आए हैं, इससे पहले वे उत्तर प्रदेश से अंबाला पहुंचे थे। अंबाला से पटियाला आते हुए रास्ते में कहीं उनकी जांच या पूछताछ नहीं की गई।

कोट्स

पुलिस को रास्तों पर सख्ती से जांच को कहा

हालांकि मूवमेंट तो रोकी नहीं जा सकती, लेकिन दूसरे राज्यों से आने वालों को स्क्रीनिग और बाकी की जानकारी तो देनी चाहिए। इससे डर वाली कोई बात नहीं है। यदि किसी दूसरे रास्ते से श्रमिक पटियाला पहुंच रहे हैं, तो जांच की जाएगी। राजपुरा पुलिस और घनौर पुलिस को बाहरी राज्यों से आने वालों पर नजर रखने को कहा गया है और पुलिस नाके लग भी रहे हैं।

..चरणजीत सिंह, एसडीएम पटियाला चोर रास्तों पर नजर रखेंगे

अंबाला-पटियाला रोड के शंभू बैरियर पर सख्ती से जांच चल रही है। वहां से बिना स्क्रीनिग के किसी भी बाहरी वाहन का निकलना मुश्किल है। घनौर के साथ लगते चोर रास्तों पर नजर रखेंगे। पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है। अगर बिना जांच के कोई पटियाला जिले में प्रवेश करने की कोशिश करेगा तो उस पर कार्रवाई की जाएगी।

जसविदर सिंह टिवाणा. डीएसपी घनौर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.