Move to Jagran APP

मछली तालाब को पार्क में किया जा रहा तबदील

वार्ड नंबर 42 के अधीन आने वाली शीश महल कालोनी महिदरा कालोनी संजय कालोनी और न्यू संजय कालोनी शहर के पिछड़े इलाकों में शुमार हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 28 Feb 2021 07:15 PM (IST)Updated: Sun, 28 Feb 2021 07:15 PM (IST)
मछली तालाब को पार्क में किया जा रहा तबदील
मछली तालाब को पार्क में किया जा रहा तबदील

जागरण संवाददाता, पटियाला : वार्ड नंबर 42 के अधीन आने वाली शीश महल कालोनी, महिदरा कालोनी, संजय कालोनी और न्यू संजय कालोनी शहर के पिछड़े इलाकों में शुमार हैं। इन कालोनियों के पास लंबे समय से स्थापित मछली तालाब बड़ी मुसीबत बन चुके थे, जिन्हें मिट्टी से बंद करने के बाद नए पार्क का निर्माण किया जा रहा है। निर्माण कार्य शुरू करवाने के बाद मेयर संजीव शर्मा बिट्टू ने बताया कि इस पार्क को तैयार करने में करीब 35 लाख रुपये का खर्च आएगा। करीब 700 मीटर लंबे और 100 फुट चौड़े इस पार्क का निर्माण करीब तीन महीनों में पूरा कर लिया जाएगा।

loksabha election banner

पार्क के निर्माण के बाद जहां शहर की सुंदरता में इजाफा होगा, वहीं शहर के लोग शहर के सबसे बड़े पार्क में रोजाना सैर कर अपनी सेहत को अच्छा बना सकेंगे। पार्क के चारों और दीवार बनाने के साथ-साथ ग्रिल लगाई जाएगी, ताकि कोई भी लावारिस पशु इसमें घुसकर पौधों को खराब ना कर सके। इलाकावासियों ने हा कि मछली तालाब को मिट्टी से भरकर उस पर पार्क बनाया जाना बेहतर है। इलाकावासी महिदर सिंह ने बताया कि स्लम इलाका होने के कारण इलाका वासियों के पास पार्क की कोई सुविधा नहीं थी। मौके पर मौजूद नगर निगम के सुपरिंटेंडिग इंजीनियर श्याम लाल गुप्ता ने बताया कि पार्क निर्माण के दौरान पार्किंग का विशेष ध्यान रखा जा रहा है, ताकि पार्क में आने वाले लोगों को पार्किंग को लेकर किसी तरह की असुविधा का सामना न करना पड़े। साथ ही पार्क के सभी महत्वपूर्ण हिस्सों में लाइटिग का भी विशेष प्रबंध किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.