Move to Jagran APP

मौत पर सस्‍पेंस: पूर्व SAD MLA के पीए की खुदकुशी के बाद पत्‍नी की भी मौत, वीडियो से सनसनी

शिअद के पूर्व विधायक के पीए की खुदकुशी के एक माह बाद उसकी पत्‍नी की भी मौत हो गई। इससे मामले में सस्‍पेंस पैदा हो गया है। आरटीए सहित चार लोगों पर हत्‍या का केस दर्ज किया गया है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Tue, 07 Jul 2020 09:57 AM (IST)Updated: Tue, 07 Jul 2020 04:09 PM (IST)
मौत पर सस्‍पेंस: पूर्व SAD MLA के पीए की खुदकुशी के बाद पत्‍नी की भी मौत, वीडियो से सनसनी
मौत पर सस्‍पेंस: पूर्व SAD MLA के पीए की खुदकुशी के बाद पत्‍नी की भी मौत, वीडियो से सनसनी

पटियाला, [प्रेम वर्मा]। शुतराणा की पूर्व अकाली विधायक वनिंदर कौर लूंबा के निजी सहायक (पीए) गुरसेवक सिंह की खुदकुशी के करीब एक महीने बाद उसकी पत्‍नी जसदीप कौर की भी मौत हो गई। मौत से कुछ समय पहले एक वीडियो बना उसने अपने व पति की मौत के लिए जिम्मेदार लोगों के नाम लिए। पुलिस ने वीडियो को आधार बना व जसदीप के मामा की शिकायत पर पूर्व अकाली विधायक लूंबा के पति करन सिंह (अब होशियारपुर में आरटीए), पंचायत सदस्य लाला यादव, जसदीप की सास गुरमेल कौर व जेठ रामफल के खिलाफ भादसं की धारा 302 व 120बी के तहत केस दर्ज किया है।

prime article banner

पूर्व MLA के पति, महिला की सास व जेठ और पंचायत सदस्य सहित चार पर हत्या का केस दर्ज

हरियाणा के हिसार के गांव जमावड़ी के रहने वाले जसदीप के मामा सतवीर सिंह ने पुलिस को शिकायत दी कि गुरसेवक सिंह को आरटीए करन सिंह और उनकी पत्‍नी पूर्व अकाली विधायक लूंबा द्वारा किए हेरफेर के बारे में सारी जानकारी थी। इस वजह से ये लोग डरने लगे थे कि गुरसेवक उनके खिलाफ न चला जाए।

शिकायत में कहा गया है कि इन लोगों ने गुरसेवक सिंह पर दबाव बनाया कि यदि वे फंसेंगे तो गुरसेवक भी नहीं बच पाएगा। इन बातों को लेकर गुरसेवक ने उससे कई बार चर्चा की थी लेकिन 3 जून को पता चला कि गुरसेवक सिंह ने खुद को गोली मार आत्महत्या कर ली। घटना के बाद इन लोगों ने गुरसेवक की पत्‍नी जसदीप पर भी दबाव बनाना शुरू कर दिया।

महिला ने मरने से पहले बनाई वीडियो में लगाए हैं गंभीर आरोप, पुलिस ने वीडियो जांच के लिए भेजी

शिकायत में कहा गया है केि यहां तक कि जसदीप मौत से कुछ दिन पहले जब  मायके कैथल जाने लगी तो धमकी दे उसे बुला लिया गया। जसदीप लौटी तो पता चला कि 2 जुलाई को उसके जेठ रामफल ने एसएसपी को उसके खिलाफ शिकायत दी है। इसमें जसदीप व एक अन्य युवक पर गुरसेवक के कत्ल का आरोप लगाया गया था। इसके बाद लगातार जसदीप को जलील किया जाने लगा और 5 जुलाई उसका कत्ल भी कर दिया गया।

---

यह कहा है कथित वीडियो में

पांच मिनट तीन सेकेंड की इस कथित वीडियो में जसदीप कौर ने कहा कि उसके पति को करन सिंह व अन्य लोगों ने खुदकुशी करने के लिए मजबूर किया। अब वहीं लोग उस पर गलत इल्जाम लगा रहे हैं। उसे धमका रहे हैं। कह रहे हैं कि जैसा वे चाहते हैं, वह वही करे। जिस ड्राइवर को उन्होंने बच्चों की तरह पाला, उसके साथ उसका नाम जोड़ रहे हैं जिससे उसकी जिंदगी जिल्लत भरी हो गई। वीडियो में उसने कहा कि उसकी सास व जेठ ने उसे सल्फास दे दी हैं और मरते समय वह अपने व अपने पति के लिए इंसाफ मांग रही हैं।

-----

केस दर्ज होते ही सभी फरार हुए

जसदीप कौर की मौत के मामले में कत्ल केस दर्ज होते ही सभी आरोपित फरार हो गए। जसदीप के जेठ व सास घर छोड़कर निकल गए, जबकि होशियारपुर में तैनात आरटीए करन सिंह ड्यूटी पर ही नहीं पहुंचे। यही नहीं, उन्होंने अपना मोबाइल फोन भी स्विच ऑफ कर लिया है।

वीडियो की फॉरेंसिक जांच होगी : डीएसपी

पातड़ां के डीएसपी भरपूर सिंसह ने कहा कि वीडियो को फोरेंसिक जांच के लिए लैब भेज दिया है। परिवार के बयान व वीडियो के आधार पर आरोपितों पर केस दर्ज हुआ है। पड़ताल के दौरान साफ होगा कि इस मामले में किसकी क्या भूमिका है।

---

सल्फास खाने के बाद कैसे कोई वीडियो बना सकता है: लूंबा

पूर्व अकाली विधायक बीबी लूंबा ने जसदीप कौर के वीडियो पर सवालिया निशान लगाते हुए कहा कि सल्फास निगलने के बाद आखिर कोई कैसे इस तरह वीडियो बना सकता है? जसदीप को क्या वीडियो बनाने का इतना ध्यान था कि वह अपने छोटे बच्चों को भी इस दौरान भूल गई। यह सब राजनीति से प्रेरित है। मामले की जांच के लिए एसआइटी का गठन किया जाना चाहिए।  वह यह मामला अकाली दल हाईकमान के ध्यान में भी लाएंगी।

यह भी पढ़ें: बड़ा खुलासा, गुरमीत राम रहीम था पंजाब में बेअदबी मामलों का मास्टरमाइंड, SIT करेगी पूछताछ

यह भी पढ़ें: बेहद खास हैं पानीपत की 3D चादरें, दाम में कम व काम में दम, चीन को उसी के वाटरजेट से मात

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड स्‍टार आयुष्मान खुराना ने खरीदी पंचकूला में आलीशान कोठी, नौ करोड़ में सौदा

यह भी पढ़ें: अमृतसर में ढाई साल पूर्व दशहरे के दिन हुए रेल हादसे में चार अफसर दोषी करार, मरे थे 58 लाेग

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.