Move to Jagran APP

प्रेमी से करवाई पति की हत्या, पत्नी समेत तीन गिरफ्तार

नाभा से 28 जनवरी 2021 को नहर से बरामद जतिदर कुमार उर्फ शैंटी का शव मामले को पुलिस ने सुलझा लिया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 08 Feb 2021 08:00 PM (IST)Updated: Mon, 08 Feb 2021 08:00 PM (IST)
प्रेमी से करवाई पति की हत्या, पत्नी समेत तीन गिरफ्तार
प्रेमी से करवाई पति की हत्या, पत्नी समेत तीन गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, पटियाला

loksabha election banner

नाभा से 28 जनवरी 2021 को नहर से बरामद जतिदर कुमार उर्फ शैंटी का शव मामले को पुलिस ने सुलझा लिया है। शैंटी की हत्या उसकी पत्नी ने अपने प्रेमी के संग मिलकर की थी। पुलिस ने इस मामले में तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का दावा है कि अवैध संबंधों के चलते पत्नी ने अपने प्रेमी व उसके साथी संग मिलकर हत्या करवाई। हत्या के बाद शव को नहर में फेंककर खुर्द बुर्द करने की कोशिश की। पुलिस ने मृतक की पत्नी सरबजीत कौर उसके प्रेमी हरजीत सिंह और साथी हरबलवीर सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। प्राथमिक जांच में सामने आया है कि शैंटी की हत्या रस्सी के साथ गला दबाकर की गई। इस संबंधी 30 जनवरी को जतिदर सिंह के ससुर रघवीर सिंह ने अपने दामाद जतिदर कुमार उर्फ शैंटी के बोलैरो कार समेत लापता होने संबंधी थाना कोतवाली पुलिस के पास शिकायत दर्ज करवाई थी।

एसएसपी विक्रमजीत दुग्गल ने बताया कि जांच दौरान सामने आया है कि मृतक शैंटी लेबर और ड्राइवरी का काम करता था। उसकी साल 2013 में सरबजीत कौर उर्फ महक के साथ लव मैरिज हुई थी। वह नाभा में किराए के मकान में रहता था। सरबजीत कौर सिलाई का काम करती थी और इसी दौरान ही हरजीत सिंह के परिवार के साथ उसकी जान पहचान हुई और घर में आना जाना हो गया। जिसके बाद शैंटी अपनी पत्नी समेत गांव बुर्ज बघेल सिंह वाला में हरजीत के मकान में किराए पर रहने लगा। इसी दौरान ही हरजीत सिंह और सरबजीत कौर के अवैध संबंध बन गए। शैंटी ने सरबजीत कौर के फोन में हरजीत के साथ तस्वीर देख ली और दोनों पर शक हो गया था। अवैध संबंधों का पता लगने के बाद शैंटी गांव बुर्ज बघेल सिंह वाला से फिर नाभा के पटियाला गेट रहने लग गया। इसके बावजूद भी सरबजीत कौर और हरजीत सिंह का मिलना जारी रहा। हरजीत सिंह और सरबजीत कौर दोनों शैंटी को अपने प्यार में रोड़ा समझते थे। हरजीत ने अपने दोस्त हरबलवीर सिंह के साथ मिलकर शैंटी को मारने की योजना बना ली। 29 जनवरी को शैंटी ने अपनी पत्नी को फोन करके मलेरकोटला से नाभा आने बारे बताया था। यह सूचना सरबजीत कौर ने हरजीत को दी थी। हरजीत ने शैंटी को फोन करके अमरगढ़ में रोक लिया और अपने दोस्त हरबलवीर सिंह को भी वहां बुला लिया। जहां हरजीत ने हरबलवीर से मिलकर शैंटी का रस्सी के साथ गला घोंटकर कत्ल कर दिया और लाश नहर में फेंककर फरार हो गए। ---बाक्स

कैमरों की जांच से हुआ खुलासा

एएसपी (जांच) हरमीत सिंह हुंदल ने मामले की जांच करते हुए अमरगढ़ से रोहटी छन्ना पुल तक आने जाने वाले सभी रास्तों पर लगे कैमरों की रिकार्डिंग देखी। जिससे शैंटी के इस अंधे कत्ल में हरजीत सिंह और हरबलवीर सिंह निवासी गांव बुर्ज बघेल जिला संगरूर और मृतक की पत्नी सरबजीत कौर उर्फ महक निवासी दशमेश कालोनी नाभा का हाथ होने बारे खुलासा हुआ। पुलिस टीम ने हरजीत सिंह, हरबलवीर सिंह और मृतक की पत्नी सरबजीत कौर को गांव बुर्ज बघेल सिंह वाला से मोटरसाइकिल समेत काबू किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.