Move to Jagran APP

राजनीति से ऊपर उठकर अपने हलके का विकास करें उम्मीदवार

इस बार के विधानसभा चुनाव में लोगों ने कोरोना काल को देखते हुए सरकार के किए कई फैसलों को सराहा है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Jan 2022 05:56 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jan 2022 05:56 PM (IST)
राजनीति से ऊपर उठकर अपने हलके का विकास करें उम्मीदवार
राजनीति से ऊपर उठकर अपने हलके का विकास करें उम्मीदवार

देव मान (डकाला) पटियाला

loksabha election banner

इस बार के विधानसभा चुनाव में लोगों ने कोरोना काल को देखते हुए सरकार के किए कई फैसलों को सराहा है। लोगों का कहना है कि जिस तरह से सरकार ने लोगों को कोरोना से बचाव करके चुनावों में हिस्सा लेने की नसीहत दी है वो बिलकुल सही है। लोगों को कहना है कि प्रत्याशियों को राजनीति से ऊपर उठकर अपने हलके का विकास करवाना चाहिए।

----------

बूथ पर बढ़ाई जाए कर्मियों की संख्या

टहलबीर सिंह ईटीटी अध्यापक सरकारी एलिमेंट्री स्कूल दुलबा ने कहा कि चुनाव आयोग की ओर से 80 साल से ऊपर उम्र सहित दिव्यांग व्यक्तियों के लिए घर से ही वोट डालने की सुविधा देने का बहुत बढि़या प्रयास किया जा रहा है। कोरोना काल में आपसी दूरी बनाकर रखने वालों सहित अन्य लोगों को पहल के आधार पर वोट डालने का अधिकार भी होना चाहिए। इसके इलावा जो चुनाव बूथों पर वोटों की संख्या 1000 या इससे अधिक है उन बूथों पर चुनाव अमले की संख्या बड़ा देनी चाहिए जिससे वोटरों को जल्दी भुगताया जा सके।

-------

रैलियों पर पाबंदी उचित

सुखजिंदर कुमार पंजोला ने कहा कि 20 फरवरी को पंजाब विधानसभा की होने जा रहे मतदान के संबंध में भारतीय चुनाव आयोग की तरफ से करोना को ध्यान में रखते हुए जो सभी राजनीतिक पार्टियों को बड़ी रैलियां करने की रोक लगाई गई है। मैं इसका पूर्ण समर्थन करता हूं और भारतीय चुनाव कमिशनर का धन्यवाद करता हैं।

----

राजनीति से ऊपर उठकर अच्छे व्यक्ति को वोट दें

हनी अटाल अलीपुर जट्टां ने कहा कि एक तरफ वोटों की पूरी चहल पहल चल रही है और दूसरे तरफ लगातार करोना का डर बना हुआ है। लोगों को करोना का बचाव करते हुए मास्क का प्रयोग करके अपनी वोट डालनी चाहिए और वोट राजनीति से ऊपर उठकर अच्छे व्यक्ति के हक में देनी चाहिए। हमें उम्मीदवार को चुनने का अधिकार है सो यह अधिकार का सोच समझ कर इस्तेमाल करना चाहिए।

---------

हलके के हित में फैसला लें उम्मीदवार

डा. कीरत शर्मा बलबेड़ा ने कहा कि भारत देश दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्रिक देश है। इसके लोकतंत्र को म•ाबूत बनाने के लिए हमें वोट का अधिकार दिया गया है जिसको सही ढंग के साथ चलाने के लिए चुनाव आयोग है। कोरोना महामारी को देखते हुए रैलियों पर रोक से मैं बहुत प्रभावित हूं। आयोग ने मुझे वोट का अधिकार दिया है और मैं अपनी वोट ऐसे नुमाइंदे को डालना चाहता हुं जो जातपात और पार्टीबाजी से ऊपर उठकर हलके के हित में फैसले ले। समाज में फैल रही कुरीतियों जैसे भ्रष्टाचार, बेरोजगारी और नशे को खत्म करे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.