Move to Jagran APP

मुक्केबाजी मुकाबले में हंगामा, रिग में धरने पर बैठी खिलाड़ी

मुख्यमंत्री के शहर में स्थित मल्टीपर्पस स्कूल में चल रही पंजाब स्कूल गेम्स के दौरान आज विवाद हो गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Oct 2019 12:28 AM (IST)Updated: Thu, 17 Oct 2019 12:28 AM (IST)
मुक्केबाजी मुकाबले में हंगामा, रिग में धरने पर बैठी खिलाड़ी
मुक्केबाजी मुकाबले में हंगामा, रिग में धरने पर बैठी खिलाड़ी

जागरण संवाददाता, पटियाला : मुख्यमंत्री के शहर में स्थित मल्टीपर्पस स्कूल में चल रही पंजाब स्कूल गेम्स के दौरान आज विवाद हो गया। अमृतसर की एक गर्ल प्लेयर को जब गेम में हारा करार दिया गया तो उसने जजों सहित मेजबानों पर जानबूझकर हराने का आरोप लगाया और वो रिग में ही धरने पर बैठ गई । बाद में मेजबानों ने पुलिस को बुलाया और उसे रिग से बाहर किया । कुछ दिन पहले इसी गेम्स के दौरान स्केटिग मुकाबले में भी विवाद हुआ था ।

loksabha election banner

आज पंजाब स्कूल गेम्स के अधीन सूबे के अलग अलग जिले से मुक्केबाजी की टीमें मल्टीपर्पस स्कूल में पहुंची हुई हैं । आज लड़कियों के वर्ग के दौरान अंडर 17 और 19 लड़कियों के मुकाबले हुए। मौके पर मौजूद कुछ खिलाड़ियों ने यह भी बताया कि अमृतसर टीम की खिलाड़ी तो रिग में ही धरने पर बैठ गई थी । काफी देर तक जब वो धरने पर बैठी रही और रिग से बाहर नहीं गई तो मेजबानों ने पुलिस को बुलाया और उक्त खिलाड़ी को रिग से बाहर किया। अमृतसर की टीम ने मेजबान स्कूल और जजों पर पक्षपात करने का आरोप लगाया । टीम का आरोप है कि उनकी जीत रही छात्रा को जानबूझकर हराया गया है । इसी बात पर मेजबानों के सामने खिलाड़ियों के मां बाप ने विरोध भी जताया और दोनों पक्षों में बहसबा•ाी भी हुई । जब मामला नहीं सुलक्षा तो अमृतसर की टीम ने रोष जताते हुए जीते हुए सात मैडल लेने से भी इंकार कर दिया ।

अमृतसर टीम के साथ आए प्रशिक्षक बलकार सिंह ने बताया कि उसकी मुक्केबा•ा खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर रही थी, परन्तु जजों ने पक्षपात करते हुए उसको हराकर दूसरे नंबर पर धकेल दिया। खिलाड़ी ने जब विरोध जताया तो उसके साथ बुरी भाषा का इस्तेमाल किया गया। इसी तरह बठिडा टीम के प्रशिक्षक निर्मल सिंह और हरदीप सिंह ने भी पक्षपात का आरोप लगाकर विरोध जताया ।

हार रही थी खिलाड़ी: डीईओ

•िाला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) सेकेंडरी कुलभूषण सिंह बाजवा ने कहा कि उनको संबंधित खेल अधिकारी से जानकारी मिली है कि खिलाड़ी गेम्स में हार रही थी तो ही यह नतीजा दिया गया है । इसमें कोई पक्षपात नहीं हुआ है । उसने हार को स्वीकार करने के बजाय हंगामा किया और वो रिग में ही धरने पर बैठ गई जो गलत है । प्रशिक्षकों की तरफ से लगाए जा रहे आरोप गलत हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.