Move to Jagran APP

भाजपा व पीएलसी के दावेदारों में टिकट के लिए बेचैनी बरकरार

अब तक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पटियाला जिले की टिकटों की घोषणा नहीं की है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Jan 2022 01:09 AM (IST)Updated: Sun, 23 Jan 2022 01:09 AM (IST)
भाजपा व पीएलसी के दावेदारों में टिकट के लिए बेचैनी बरकरार
भाजपा व पीएलसी के दावेदारों में टिकट के लिए बेचैनी बरकरार

सुरेश कामरा, पटियाला : अब तक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पटियाला जिले की टिकटों की घोषणा नहीं की है और न ही पंजाब लोक कांग्रेस (पीएलसी) ने अपने उम्मीदवारों के अब तक पत्ते खोले हैं। 20 फरवरी को मतदान होगा लेकिन दावेदार अब भी टिकटिकी लगाकर टिकटों की घोषणा की राह देख रहे हैं।

loksabha election banner

जिले की आठ विधानसभा सीटों के लिए शिरोमिण अकाली दल ने अब तक आठ, आम आदमी पार्टी ने आठ जबकि कांग्रेस ने अब तक छह उम्मीदवारों की घोषणा की है। बात करें अगर कांग्रेस की तो पटियाला सीट से पूर्व मेयर विष्णु शर्मा का नाम तय है और शुतराणा से निर्मल सिंह शुतराणा के बजाय किसी और उम्मीदवार को टिकट दिए जाने की संभावना है। बात की जाए भाजपा व पीएलसी के दौरान सीटों के बंटवारे की तो पहले सीटों की संख्या को लेकर मामला लटका रहा और अब जिले की आठ सीटों में से कौन सी सीट किसकी झोली में जा रहा है। इसके बारे में पेंच फंसा हुआ है। चर्चा है कि पीएलसी जिले की आठ सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने की कोशिश में है जबकि भाजपा के स्थानीय पदाधिकारी व वर्कर 4-5 सीटों की मांग कर रहे है परंतु ऐसा होता नजर नहीं आ रहा है। दोनों पार्टियों के पदाधिकारियों के नजरिए से देखें तो भाजपा को दो राजपुरा व पटियाला और पीएलसी को छह सीटें मिल रही हैं। छह में पटियाला-1, घनौर, सनौर, नाभा, समाना व शुतराणा सीट है।

-----

मैं भी इंतजार कर रहा हूं : भूपेश

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता व पटियाला-दो से चुनाव लड़ने की दावेदारी जता रहे भूपेश अग्रवाल भी पहली सूची जारी होने के बाद कहते है कि उनको उम्मीद थी कि पहली सूची में पटियाला की आठ सीटों की स्थिति साफ हो जाएगी। परंतु अभी तक वे भी इंतजार ही कर रहे है कि हाईकमान ने क्या फैसला लिया है। वे कह चुके हैं कि भाजपा को 4-5 सीटें मिलनी चाहिए। फिलहाल वर्कर भी अभी स्पष्ट नहीं हैं कि वे किस उम्मीदवार के हक में प्रचार करें।

----

अब तक घोषित सीटें व उम्मीदवार

हलका शिअद आप कांग्रेस

पटियाला-1 हरपाल जुनेजा अजीतपाल सिंह कोहली कोई नहीं

पटियाला-2 जसपाल बिट्टू चट्ठा डा. बलवीर सिंह मोहित महिदरा

राजपुरा चरनजीत बराड़ नीना मित्तल हरदयाल कंबोज

घनौर प्रेम सिंह चंदूमाजरा गुरलाल घनौर मदन लाल जलालपुर

सनौर हरिदंरपाल सिंह चंदूमाजरा हरमीत पठानमाजरा हरिदरपाल सिंह हैरीमान

नाभा कबीर दास गुरदेव सिंह देवमान साधू सिंह धर्मसोत समाना सुरजीत सिंह रखड़ा चेतन सिंह जोड़ेमाजरा काका राजिदर सिंह

शुतराणा वनिदर कौर लूंबा कुलवंत सिंह कोई नहीं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.