Move to Jagran APP

कल मिलेगा पावरकॉम मुलाजिमों को वेतन, धरना दूसरे दिन भी जारी

वेतन के लिए रोष जता रहे पावरकॉम मुलाजिमों को कल छह दिसंबर तक वेतन जारी होगा।

By JagranEdited By: Published: Thu, 05 Dec 2019 12:05 AM (IST)Updated: Thu, 05 Dec 2019 06:14 AM (IST)
कल मिलेगा पावरकॉम मुलाजिमों को वेतन, धरना दूसरे दिन भी जारी
कल मिलेगा पावरकॉम मुलाजिमों को वेतन, धरना दूसरे दिन भी जारी

जागरण संवाददाता, पटियाला : वेतन के लिए रोष जता रहे पावरकॉम मुलाजिमों को कल छह दिसंबर तक वेतन जारी होगा। पावरकॉम के डायरेक्टर प्रशासनिक आरपी पांडव, डायरेक्टर वितरण इंजीनियर एनके शर्मा, डायरेक्टर वित्त जतिदर गोयल ने मुलाजिम एकता मंच पंजाब के नेताओं के साथ वीआइपी रेस्ट हाउस में मीटिग दौरान कहा कि गजेटिड अधिकारियों को तत्काल वेतन और बाकी अधिकारियों को छह दिसंबर तक वेतन दे दिया जाएगा। दो दिन से चल रहे संघर्ष के बाद मैनेजमेंट मुलाजिम संगठनों के नेताओं को बताया कि आर्थिक मजबूरियों के कारण बिजली निगम के मुलाजिमों के वेतन और पेंशन देने में देरी हुई है। उन्होंने कहा कि मैनेजमेंट ने पिछले तीन दिन वेतन और पेंशन के लिए प्रबंध करने के लिए विशेष प्रयास किए हैं। जिस कारण यह वेतन और पेंशन देने का प्रबंध हो सका है।

loksabha election banner

दूसरी ओर वेतन में तीन दिन की देरी पर गुस्साए बिजली मुलाजिमों ने बुधवार को भी पावरकॉम मुख्यालय घेर कामकाज ठप रखा। शाम तक धरने पर बैठे बिजली मुलाजिमों ने सरकार से करोड़ों की सब्सिडी और बिलों के बकाए की मांग की।

पीएसईबी इंप्लाइज ज्वाइंट फोरम के धरने में आफिस स्टॉफ और फील्ड स्टाफ के मुलाजिम मौजूद रहे। मुलाजिम संगठन के नेताओं ने कहा कि पावरकॉम के पास हजारों करोड़ रुपये की इंकम है बावजूद इसके मुलाजिमों को वेतन के लिए सड़कों पर धरना देना पड़ रहा है। रेगुलेटरी कमिशन के आदेशों को पंजाब सरकार नजर अंदाज कर रही है और नियमों के मुताबिक सब्सिडी नहीं दे रही जबकि सब्सिडी एडवांस देनी होती है। नेताओं ने पावरकॉम मैनेजमेंट को पंजाब सरकार की शह पर गलत बिजली खरीद से करोड़ों रुपये निजी कंपनियों को देने का आरोप लगाया। बिजली मुलाजिमों ने बुधवार को भी पटियाला स्थित पावरकॉम मुख्यालय के तीनों गेट के आगे धरना दिया। मुलाजिमों ने मैनेजमेंट द्वारा कैटागिरी को अलग-अगल दिन सैलरी देने के फैसले पर भी आपत्ति जताई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.