Move to Jagran APP

दो बार शादी कर चुकी महिला ने कनाडा भेजने का झांसा देकर स्पेन से युवक को बुलाकर तीसरी शादी की

दो शादियां कर चुकी एक महिला ने स्पेन गए युवक को कनाडा साथ ले जाने के ऐसे सपने दिखाए कि युवक स्पेन में सब कुछ छोड़ इंडिया लौट आया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 18 Sep 2019 12:23 AM (IST)Updated: Wed, 18 Sep 2019 12:23 AM (IST)
दो बार शादी कर चुकी महिला ने कनाडा भेजने का झांसा देकर स्पेन से युवक को बुलाकर तीसरी शादी की
दो बार शादी कर चुकी महिला ने कनाडा भेजने का झांसा देकर स्पेन से युवक को बुलाकर तीसरी शादी की

जागरण संवाददाता, पटियाला : दो शादियां कर चुकी एक महिला ने स्पेन गए युवक को कनाडा साथ ले जाने के ऐसे सपने दिखाए कि युवक स्पेन में सब कुछ छोड़ इंडिया लौट आया। यहां आने के बाद परिवार वालों को बिना बताए शादी कर ली और महिला के साथ ही रहने लगा। अभी शादी को एक महीना ही हुआ था कि कनाडा साथ ले जाने की बातें झूठी निकली। घर में एक करीब दस साल का बच्चा भी था, पूछने पर इसे बहन का बेटा बताया। यह बेटा भी उक्त महिला का निकला तो युवक हैरान रह गया। अपनी मर्जी से शादी करने के कारण उसके परिवार ने भी मुंह मोड़ लिया था, ऐसे में जिस महिला से शादी हुई वह भी झूठी निकली। खुद को फंसा हुआ देख युवक परिवार की शरण में गया तो सबूतों के साथ लेकर एसएसपी मंदीप सिद्धू को कंप्लेंट कर दी। दो अगस्त में मिली इस कंप्लेंट की जांच के बाद जुल्का थाना पुलिस ने पीड़ित दलजीत सिंह निवासी गांव बेहरू के बयानों पर उसकी पत्नी सिमरनजीत कौर व सास बलविदर कौर निवासी गांव शादीपुर के खिलाफ धारा 406 (किसी को भरोसे में लेकर उसका अधिकार लेकर तोड़ना) के तहत केस दर्ज कर लिया है। इस समय यह महिला अर्बन इस्टेट फेस एक में किराए के मकान में रहती है।

loksabha election banner

यह है पूरा मामला : भारतीय किसान यूनियन के प्रधान सतनाम सिंह बेहरू ने बताया कि उनका पोता दलजीत सिंह (28) डेढ़ साल पहले स्पेन गया था। स्पेन जाने से पहले दलजीत को उसके दोस्त ने सिमरनजीत कौर (35) से मिलाया था। जान पहचान हुई लेकिन इसके तुरंत बाद वह स्पेन चला गया था, यहां स्पेन में रहते हुए उसकी फोन पर सिमरनजीत कौर के साथ बातें होने लगी। सिमरनजीत कौर ने कहा कि वह कनाडा में दलजीत को साथ ले जाएगी तो इस झांसे में आने के बाद वह जून महीने में पटियाला आ गया। पटियाला आने के बाद उसने 23 जून को सिमरनजीत कौर के साथ शादी कर ली और सुरक्षा के लिए कोर्ट में एप्लीकेशन में डाल दी। दिलजीत अब सिमरनजीत कौर के साथ उसके ही मकान में रहने लगा था, क्योंकि उसने कहा कि जल्द ही वह कनाडा चले जाएंगे। शादी के बाद पता चला कि सिमरनजीत कौर की पहली शादी हरियाणा में हुई थी, जहां तलाक होने के बाद उसने अर्बन इस्टेट निवासी जसविदर सिंह के साथ शादी कर ली। हालांकि इस शादी का अभी तलाक भी नहीं हुआ है। दिलजीत ने बताया कि सिमरनजीत कौर के एक पनसप इंस्पेक्टर यशप्रीत के साथ दोस्ती थी, जिस पर उसने बाद में ब्लैकमेल का केस भी अदालत में दायर कर दिया। यह केस खारिज हो चुका है, जब इतनी सारी बातें पता चलीं तो एक दिन वह मौका पाकर घर से भाग गया। दिलजीत का आरोप है कि सिमरनजीत कौर ने उसका पैन कार्ड, वोटर कार्ड, पासपोर्ट व अन्य जरूरी दस्तावेज कब्जे में ले रखा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.