Move to Jagran APP

Drug Smuggling: दिव्यांग होने का उठाता था फायदा, तस्करी में कार सवार 6 गिरफ्तार

पुलिस ने नशा तस्करी में छह लोगों को गिरफ्तार किया है। तस्करी के लिए जिस कार का प्रयोग किया जा रहा था उसे दिव्यांग युवक चला रहा था।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sat, 21 Dec 2019 03:44 PM (IST)Updated: Sun, 22 Dec 2019 08:56 AM (IST)
Drug Smuggling: दिव्यांग होने का उठाता था फायदा, तस्करी में कार सवार 6 गिरफ्तार
Drug Smuggling: दिव्यांग होने का उठाता था फायदा, तस्करी में कार सवार 6 गिरफ्तार

जेएनएन, पटियाला। पुलिस ने राजपुरा और थाना जुल्का एरिया से 6 लोगों को नशा तस्करी में गिरफ्तार किया है। एसपीडी हरमीत हुंदल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि राजपुरा से नवदीप सिंह निवासी अमृतसर, बाबूराम निवासी करनाल और मुकेश कुमार निवासी करनाल को 49000 नशीली गोलियां लेकर जाते समय पकड़ा है।

loksabha election banner

थाना जुल्का पुलिस ने तीन लोगों को कार में 2 किलो 600 ग्राम अफीम लेकर जाते समय पकड़ा है। इन कार सवारों की पहचान राकेश कुमार उर्फ काका निवासी इस्माइलाबाद हरियाणा निवासी गोपालपुर थाना चेरिया बरियापुर जिला बेगूसराय बिहार और दलबीर सिंह निवासी पट्टी करतारपुर के रूप में हुई है।

जुल्का पुलिस द्वारा 20 दिसंबर शाम करीब 5:00 बजे पेहवा रोड पर नाकाबंदी की हुई थी। यहां पर हरियाणा नंबर की एक कार को शक के आधार पर रोका गया था। कार को दलबीर सिंह चला रहा था, जबकि पिछली सीट पर राकेश और विनोद बैठे हुए थे। इन दोनों ने अपने पास एक बैग रखा हुआ था, जिसकी तलाशी लेने के लिए डीएसपी रूरल अजय पाल सिंह को मौके पर बुलाया गया।

डीएसपी की मौजूदगी में बैग की तलाशी ली तो लिफाफे में लपेटकर रखी हुई अफीम बरामद हो गई। पूछताछ में पता चला कि दलबीर सिंह इस नशे की चेन को चलाता था। दलबीर के कहने पर राकेश और विनोद नेपाल से अफीम लेकर दलबीर के पास पहुंचे। नेपाल से अफीम मंगवाने के बाद दलबीर इसे पटियाला और पंजाब के अन्य जिलों में सप्लाई करता था।

दिव्यांग होने का फायदा उठाता था दलबीर

अफीम की तस्करी में  गिरफ्तार दलबीर सिंह एक हाथ खराब है। पकड़े जाने के समय दलबीर सिंह खुद ही कार चला रहा था। नशे की सप्लाई लेकर जाते समय वह कार को खुद ही चलाता था, ताकि पुलिस नाकाबंदी के दौरान अपने अपंग होने का फायदा उठाते हुए पुलिस की सहानुभूति लेकर बच सकें। उसने ऐसा कई बार किया है एसपीडी हुंदल ने कहा कि पुलिस रिमांड के दौरान इन लोगों से पूछताछ की जाएगी कि नेपाल में किस जगह से अफीम लेकर आए और कितने समय से यह लोग नशे की तस्करी कर रहे हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.