Move to Jagran APP

डीएसपी औलख कर रहे लोगों की सुरक्षा और सहायता भी

कोरोना से बचाव के लिए राजपुरा व आसपास के क्षेत्रों में 16 दिनों से 200 के करीब पुलिस कर्मचारी इलाके की सुरक्षा के साथ जरूरतमंद परिवारों की सहायता कर अपना फर्ज निभा रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 08 Apr 2020 11:07 PM (IST)Updated: Wed, 08 Apr 2020 11:07 PM (IST)
डीएसपी औलख कर रहे लोगों की सुरक्षा और सहायता भी
डीएसपी औलख कर रहे लोगों की सुरक्षा और सहायता भी

प्रिस तनेजा, राजपुरा(पटियाला) :

loksabha election banner

कोरोना से बचाव के लिए राजपुरा व आसपास के क्षेत्रों में 16 दिनों से 200 के करीब पुलिस कर्मचारी इलाके की सुरक्षा के साथ जरूरतमंद परिवारों की सहायता कर अपना फर्ज निभा रहे हैं। डीएसपी आकाशदीप औलख शहरी इलाकों के साथ तहसील के 101 गांवों में लोगों की सुरक्षा में भी दिन-रात एक कर रहे हैं। इतना ही नहीं जरूरतमंद परिवारों को लंगर सेवा के साथ राशन वितरण भी करवाकर समाज में एक मिसाल कायम कर रहे हैं।

लोगों की सुरक्षा व सहायता करना पुलिस का फर्ज

शहर के गगन चौक, शहीद प्रभाकर चौक सहित चौराहों का डीएसपी औलख ने निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि प्रदेश भर में लगे क‌र्फ्यू के आदेशों का पालन करते हुए राजपुरा सहित ग्रामीण क्षेत्रों में भी पुलिस का अभियान सुचारू रूप से चलाया जा रहा है। पुलिस बिना भेदभाव के लोगों की सुरक्षा को यकीनी बना रही है। उन्होंने कोरोना की रोकथाम के लिए सरकार की हिदायतों का पालन करने के लिए लोगों का आह्वान किया। स्वयं जागरूक होने व संयम से काम लेने के साथ अपने-अपने घरों में रहकर सहयोग करने की अपील की गई। डीएसपी ने कहा कि क्षेत्र में करीब तीन हजार जरूरतमंद परिवारों को राशन सामग्री व हजारों लोगों को लंगर वितरित किया गया है जो आगे भी जारी रहेगा।

शरारती तत्वों के खिलाफ कर रहे कड़ी कार्रवाई

डीएसपी ने बताया कि ग्रामीण व शहरी इलाकों में जो लोग अपने गांवों व कॉलोनियों को सील करने के साथ ठीकरी पहरे लगा रहे हैं, वह समाज के जागरूक नागरिक हैं। आपदा की इस घड़ी में अपने परिवार व पड़ोसियों का बचाव बेहद जरूरी हैं। इसके लिए वह बधाई के पात्र हैं, लेकिन कुछ शरारती लोग बाधा उत्पन्न कर रहे हैं और क‌र्फ्यू नियमों का उल्लघंन कर रहे हैं। पुलिस वालों को ऐसे लोगों पर सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए गए हैं जिसके तहत ही करीब 50 लोगों पर केस दर्ज किया गया है। कईयों को फिलहाल नसीहत देकर भी छोड़ दिया गया है। औलख सारे क्षेत्र में दौरा करने के साथ पुलिस की कार्यशैली व चौराहों का निरीक्षण कर सभी पुलिस वालों का हौसला बढ़ाते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.