Move to Jagran APP

पटियाला में 32 करोड़ रुपये का सामान व 184 वाहन जनता को लौटाए

पुलिस लाइन में पंजाब पुलिस की ओर से राज्य के थानों में पड़े लोगों के सामान को सुपुर्द करने के लिए शुरूआत करने के लिए डिप्टी उपमुख्यमंत्री सुखजिदर सिंह रंधावा पहुंचे ।

By JagranEdited By: Published: Thu, 25 Nov 2021 12:14 AM (IST)Updated: Thu, 25 Nov 2021 12:14 AM (IST)
पटियाला में 32 करोड़ रुपये का सामान व 184 वाहन जनता को लौटाए
पटियाला में 32 करोड़ रुपये का सामान व 184 वाहन जनता को लौटाए

जागरण संवाददाता, पटियाला : पुलिस लाइन में पंजाब पुलिस की ओर से राज्य के थानों में पड़े लोगों के सामान को सुपुर्द करने के लिए शुरूआत करने के लिए डिप्टी उपमुख्यमंत्री सुखजिदर सिंह रंधावा पहुंचे । इस मौके पर उन्होंने पुलिस लाइन में पटियाला जिले में 248 मुकदमों से संबंधित 32.5 करोड़ रुपये के सामान सहित 184 वाहन भी सौंपे। उन्होंने कहा कि दहेज प्रकरणों का सामान तत्काल लोगों को सौंपने की व्यवस्था अब हर जिले में की गई है और गोदामों को खाली कराया जाए ताकि लोगों के सामान को नुकसान न पहुंचे।

loksabha election banner

सुखजिदर सिंह रंधावा ने कहा कि लोगों को न्याय दिलाना पुलिस का कर्तव्य है, जिसके लिए प्रदेश की जनता को 5 दिन के अंदर न्याय दिलाने का आश्वासन दिया जा रहा है। लोगों के आवेदन और शिकायतें एक एजेंसी से दूसरी एजेंसी में न जाएं इसके लिए बेहतर व्यवस्था की जा रही है। पटियाला जिले में 19000 आवेदन लंबित हैं, जिनमें से 6500 आवेदनों का निपटारा कर दिया गया है। रंधावा ने कहा कि जिन लोगों की जान को खतरा है, उन्हें सुरक्षा या वीआईपी सुरक्षा मुहैया कराने के लिए पंजाब पुलिस की सुरक्षा शाखा अलग से स्थापित की जा रही है। पुलिस बल को विभिन्न वर्दी, प्रशिक्षण और आधुनिक हथियार भी प्रदान किए जाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि पंजाब पुलिस की ओर से आनड्यूटी कर्मचारियों को लंगर और चाय और पानी उपलब्ध कराने की व्यवस्था की जा रही है। पुलिस द्वारा ऐसी व्यवस्था की जा रही है ताकि ऑनलाइन धोखाधड़ी सहित साइबर अपराध के मामलों का निर्धारित समय के भीतर समाधान किया जा सके।

दोबारा होगी सब इंस्पेक्टरों की भर्ती

उपमुख्यमंत्री रंधावा ने कहा कि रद्द किए गए सब इंस्पेक्टरों की फिर से भर्ती की जाएगी। पटियाला पुलिस लाइन स्टेडियम के लिए 2 करोड़ रुपये और पुलिस कल्याण कोष के लिए 20 लाख रुपए की भी घोषणा की। नए वाहन भी उपलब्ध कराए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने गृह विभाग अपने पास रखने के बजाय उन्हें सौंपा है, जिसकी जिम्मेदारी वह पूरी लगन से निभाएंगे। कैंसर की तरह समाज के लिए खतरा बने गैंगस्टरों को सही रास्ते पर लाने के लिए दिन-रात पुलिस काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि गायकों को गैंगस्टरों को प्रोत्साहित करने के बजाय गुरु पीर के गीत गाने चाहिए। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब पुलिस के पंजाब में सबसे बुरे समय में 1700 जवान शहीद हुए है, वहीं पंजाबियों ने आजादी के लिए सबसे ज्यादा कुर्बानी दी है। उन्होंने राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पंजाब के लोगों का सहयोग मांगा। साथ ही भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए लोगों को खुद ईमानदार होना चाहिए और रिश्वत देना बंद करना चाहिए।

एसएसपी हरचरण सिंह भुल्लर ने पटियाला पुलिस के प्रदर्शन पर रिपोर्ट पेश करते हुए कहा कि जिले में करीब 10 साल बाद केसों का सामान जनता को वापिस पहुंचाया है। इस मौके पर डीजीपी इकबाल प्रीत सिंह सहोता, पूर्व मंत्री साधु सिंह धर्मसोत, विधायक मदन लाल जलालपुर, निर्मल सिंह शुतराना, राजिदर सिंह समाना आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.