Move to Jagran APP

नायब तहसीलदार की गिरफ्तारी के बाद पटवारी और बनूड़ के नायब तहसीलदार को नोटिस

राजपुरा के नायब तहसीलदार को जमीन तकसीम करने पर 10 लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तारी के बाद विजिलेंस ने बनूड़ के नायब तहसीलदार और राजपुरा के पटवारी को नोटिस भेजा है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 18 Jan 2020 01:06 AM (IST)Updated: Sat, 18 Jan 2020 06:10 AM (IST)
नायब तहसीलदार की गिरफ्तारी के बाद पटवारी और बनूड़ के नायब तहसीलदार को नोटिस
नायब तहसीलदार की गिरफ्तारी के बाद पटवारी और बनूड़ के नायब तहसीलदार को नोटिस

संवाद सहयोगी, राजपुरा (पटियाला) : राजपुरा के नायब तहसीलदार को जमीन तकसीम करने पर 10 लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तारी के बाद विजिलेंस ने बनूड़ के नायब तहसीलदार और राजपुरा के पटवारी को नोटिस भेजा है। विजिलेंस ब्यूरो मोहाली के मुताबिक रिश्वत लेने में दोनों की भूमिका है फिलहाल जांच के लिए नोटिस भेजे हैं। वीरवार देर शाम को राजपुरा में नायब तहसीलदार को दो लाख रुपये नकद और चार-चार लाख रुपये के दो चेक के साथ गिरफ्तार किया था। विजिलेंस ने आरोपित तहसीलदार को अदालत में पेश कर तीन दिन का रिमांड लिया।

loksabha election banner

जिला तरनतारन के गांव जवंदा कलां निवासी परगट सिंह ने सब तहसील बनूड़ के अधीन पड़ते गांव खिजरगढ़ के हरदीप सिंह से गांव खिजरगढ़ व अजीजपुर में पड़ती 21 कनाल जमीन एक करोड़ रुपये से ज्यादा राशि देकर खरीदी थी। उस समय बनूड़ में नायब तहसीलदार हरनेक सिंह तैनात थे जो अब राजपुरा में नायब तहसीलदार के पद पर तैनात हैं। शिकायतकर्ता के अनुसार उस समय के तहसीलदार हरनेक सिंह जमीन के इंतकाल दर्ज करने के किए भी रुकावट पैदा करता रहा था। अब जब उक्त जमीन का बंटवारा करने का मामला आया तो मौजूदा नायब तहसीलदार रूपिदर सिंह मणकू के पास हरनेक सिंह पहुंचे और बंटवारा करने का हल करवाने के लिए रूपिदर सिंह ने राजपुरा के नायब तहसीलदार हरनेक सिंह से मिलने के लिए कहा। आरोपित ने उनसे दस लाख रुपये की मांग की। शिकायतकर्ता उक्त तय राशि देने के लिए तय शर्त के मुताबिक एक होटल में पहुंचा जहां पर विजिलेंस ब्यूरो ने उसे दो लाख रुपये नकद व चार-चार लाख रुपये के दो चेक देते हुए नायब तहसीलदार को हिरासत में ले लिया। दोनों के खिलाफ होगी कार्रवाई

विजिलेंस मोहाली के एसएसपी आरके बख्शी ने बताया कि राजपुरा के नायब तहसीलदार हरनेक सिंह का अदालत से तीन दिन का पुलिस रिमांड मिला है जबकि उनके साथी बनूड़ के नायब तहसीलदार रूपिदर सिंह मणकू व राजपुरा के पटवारी को जांच में शामिल होने के लिए नोटिस भेजा है। जांच के बाद उक्त दोनों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.