Move to Jagran APP

बिजली चोरी पकड़ने गए पावरकॉम एसडीओ पर लाठी से हमला, टीम ने भागकर बचाई जान

जागरण संवाददाता नाभा (पटियाला) नाभा के गांव थूही में बिजली चोरी की सूचना के बाद छापेमारी करने पहुंची पावरकॉम टीम पर घर के मालिक ने हमला कर दिया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 Aug 2020 04:15 PM (IST)Updated: Sun, 09 Aug 2020 04:15 PM (IST)
बिजली चोरी पकड़ने गए पावरकॉम एसडीओ पर लाठी से हमला, टीम ने भागकर बचाई जान
बिजली चोरी पकड़ने गए पावरकॉम एसडीओ पर लाठी से हमला, टीम ने भागकर बचाई जान

जागरण संवाददाता, नाभा (पटियाला) : नाभा के गांव थूही में बिजली चोरी की सूचना के बाद छापेमारी करने पहुंची पावरकॉम टीम पर घर के मालिक ने हमला कर दिया। टीम की सुपरविजन कर रहे एसडीओ दीपक सूद को धक्के मारे और लाठी लेकर हमला कर दिया, खुद का बचाव करते हुई टीम को मौके से भागना पड़ा। पुलिस को सूचित किया गया। थाना सदर नाभा पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। हमला करने वाले लखविदर सिंह निवासी गांव थूही के खिलाफ केस दर्ज करते हुए पावरकॉम अधिकारियों ने मीटर कब्जे में ले लिया है।

loksabha election banner

उक्त मामला पावरकॉम के सहायक इंजीनियर की शिकायत पर दर्ज हुआ है। पावरकॉम ने उक्त आरोपित के खिलाफ जुर्माना लगाने की कार्रवाई भी शुरू कर दी है।

-------------

यह है पूरा मामला

एसडीओ दीपक सूद ने बताया कि चेयरमैन पावरकॉम के निर्देशों पर करीब एक दर्जन मुलाजिमों की टीम गांव थूही पहुंची थी। बिजली चोरी करने वालों की चेकिग की जा रही थी। आरोपित लखविदर सिंह के घर के अंदर लगे मीटर से छेड़खानी कर बिजली चोरी होने का पता चला तो टीम मौके पर पहुंची। आरोपित लखविदर सिंह ने मुलाजिमों को घर के अंदर जाने से रोकते हुए धक्कामुक्की शुरू कर दी और घर में करीब पांच सदस्य भी मौजूद थे। लखविदर सिंह ने उनके साथ धक्का मुक्की की तो स्टाफ ने उसे रोकना चाहा, यह देख लखविदर सिंह अंदर से लाठी लेकर आया और हमला कर दिया। किसी तरह से स्टाफ ने अपना बचाव किया और मौके से वापस लौटकर पुलिस को सूचना दी। पुलिस अधिकारियों की मदद से बिजली चोरी करने वाला मीटर कब्जे में लेते हुए लखविदर के खिलाफ केस दर्ज करवा दिया है।

------------------

बिजली चोरी करने वाले डिवाइस की जांच होगी

पावरकॉम स्टाफ ने मौके पर पाया कि बिजली मीटर से छेड़छाड़ की हुई थी क्योंकि लीकेज दिखा रहा था। बिजली की सप्लाई तो अंदर पूरी चल रही थी लेकिन मीटर की रीडिग बंद थी। मीटर को रोकने वाला एक डिवाइस भी पाया गया है, जिसकी लैब में टेस्टिग होगी। मीटर को रोकने वाले यंत्र फिट करने वाले का भी सुराग लगाते हुए उस पर भी कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.