Move to Jagran APP

बस अड्डे पर एसी वेटिग रूम नहीं, यात्री परेशान

बस स्टैंड पर बनाए एसी वेटिग रूम को पीआरटीसी ने इनक्वायरी रूम बना लिया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 02 Jun 2019 07:51 PM (IST)Updated: Sun, 02 Jun 2019 07:51 PM (IST)
बस अड्डे पर एसी वेटिग रूम नहीं, यात्री परेशान
बस अड्डे पर एसी वेटिग रूम नहीं, यात्री परेशान

जागरण संवाददाता, पटियाला : बस स्टैंड पर स्थित यात्रियों के इंतजार के लिए बनाए एसी वेटिग रूम में पीआरटीसी ने इनक्वायरी बना लिया है। जिसके कारण यात्रियों को बैठने के लिए वहां पर जगह नहीं मिलती और मजबूरन उन्हें बाहर खड़े होकर बस का इंतजार करना पड़ता है। बस स्टैंड पर यात्रियों को बैठने के लिए भी पुख्ता व्यवस्था नहीं है। जिस कारण यात्रियों को मजबूरन भीषण गर्मी में बाहर खड़े होकर इंतजार करना पड़ता है। इसके अलावा यात्रियों के लिए सामान रखने के लिए क्लॉक रूम की भी कोई व्यवस्था नहीं है। पिछले लंबे से समय से शहरवासी क्लॉक रूम खोलने की मांग कर रहे हैं। लेकिन इसके बावजूद पीआरटीसी प्रशासन की ओर से इस संबंधी कोई कदम नहीं उठाया गया। हालांकि कॉरिडर को शेड से कवर किया गया है और कॉरिडोर में पंखों की भी व्यवस्था है।

loksabha election banner

बाथरूम के बाहर साफ नहीं वॉश बेसिन

बस स्टैंड पर सफाई व्यवस्था का भी हाल कुछ बेहतर नहीं है। बस स्टैंड में बाथरूम के बाहर बने वॉश बेसिनों में सफाई की हालत काफी बुरी है। वाश बेसिनों में गंदगी खड़ी है और कर्मचारियों का साफ सफाई की ओर कोई ध्यान नहीं है। वहीं बस स्टैंड की दीवारों पर लगे प्राइवेट कंपनियों के पोस्टर भी पीआरटीसी मैनेजमेंट को मुंह चिड़ा रहे हैं।

दुकानों पर खड़े रहते हैं यात्री

यात्री प्रतीक्षालय बनने के बाद उसमें इनक्वायरी सेंटर बना देने के चलते यात्रियों को बस स्टैंड पर स्थित दुकानों पर जाकर बस का इंतजार करना पड़ता है। कई बार दुकानों पर भीड़ होने के कारण यात्रियों और दुकानदारों के बीच विवाद भी हो जाता है, लेकिन पीआरटीसी के अधिकारियों की तरफ से यात्रियों को होने वाली असुविधा को ध्यान में रखकर वहां पर कोई काम नहीं किया जा रहा है।

कोट्स

अभी कुछ समय पहले ही ओहदा संभाला है। समस्या अब ध्यान में आ चुकी है, इस संबंधी हायर अथॉरिटी से बात करके जल्द वेटिग रूम और क्लॉक रूम शुरू करवा देंगे।

अमनवीर सिंह टिवाना, ट्रांसपोर्ट मैनेजर

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.