Move to Jagran APP

प्रैक्टिस से हुआ मुकाम हासिल, अनु छह साल बाद परिवार के साथ मनाएंगी त्योहार

जैवलिन थ्रो खिलाड़ी अनु रानी का कहना है कि Asian Games के बाद एक महीने के लिए घर गई थी लेकिन फिर भी वो कोई त्योहार परिवार के साथ नहीं मना सकी।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sun, 17 Mar 2019 08:37 PM (IST)Updated: Mon, 18 Mar 2019 08:54 PM (IST)
प्रैक्टिस से हुआ मुकाम हासिल, अनु छह साल बाद परिवार के साथ मनाएंगी त्योहार
प्रैक्टिस से हुआ मुकाम हासिल, अनु छह साल बाद परिवार के साथ मनाएंगी त्योहार

पटियाला [सुरेश कामरा]। छह साल से मैंने अपने परिवार संग कोई त्योहार नहीं मनाया है और पांच साल तक अपने परिवार से दूर रही। इसका कारण था जैवलिन थ्रो (Javelin throw) की तकनीकी बारीकियां समझना। इसके लिए मैं कैंपस सहित NIS में प्रैक्टिस करती रही हूं, इसलिए मुझे यह मुकाम हासिल हुआ है। NIS पटियाला में दो साल पहले अपने ही बनाए रिकॉर्ड को रविवार को फेडरेशन कप एथलेटिक्स में तोडऩे वाली उत्तर प्रदेश की अनु रानी ने यह बातें कही।

loksabha election banner

अनु ने बताया कि वह बीते साल जकार्ता में हुए Asian Games के बाद एक महीने के लिए घर गई थी, लेकिन फिर भी वो कोई त्योहार परिवार के साथ नहीं मना सकी। इस दौरान मैंने अपने कोच के कहने पर जैवलिन को छुआ तक भी नहीं था, क्योंकि मुझे कोच ने कहा था कि तुम लंबे समय से लगातार प्रेक्टिस करती आ रही हो, इसलिए अब तुम रेस्ट करना। इसलिए वह महीना अपने परिवार के साथ गुजारा है।

अनु ने चार जून, 2017 को स्थानीय NIS में 61.86 मीटर दूरी पर Javelin throw करके नेशनल रिकॉर्ड बनाया था और आज 62.34 मीटर दूरी पर Javelin throw करके नया नेशनल रिकॉर्ड बनाकर Asian Games के लिए क्वालीफाई किया है। अनु ने कहा कि वह 70 मीटर दूरी पर Javelin throw करने का दम रखती है, लेकिन उसमें अभी कुछ तकनीकी खामियां हैं।

उनका कहना है कि इसे वह आगामी समय में दूर करने की कोशिश करेगी। Asian Games में फीका प्रदर्शन करने के बाद मैं काफी निराश हुई थी तो परिवार ने मुझे संभाला था। अनु ने कहा कि वह तकनीकी खामियों को दूर करेगी और अगले महीने Asian Games में अच्छा प्रदर्शन करेगी। इसके लिए वह गोल्फ की गेंद के साथ भी प्रेक्टिस करती है, जिससे बॉडी का बैलेंस अच्छा बनता है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.