Move to Jagran APP

एनआरआइ दूल्हे के परिवार ने बहू व उसके भाई को पीटा

थाना सदर समाना के अंतगर्त आते गांव धनौरी निवासी भाई बहन को बहन के ससुराल वालों ने मारपीट कर जख्मी कर दिया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 May 2021 09:39 PM (IST)Updated: Tue, 11 May 2021 09:39 PM (IST)
एनआरआइ दूल्हे के परिवार ने बहू व उसके भाई को पीटा
एनआरआइ दूल्हे के परिवार ने बहू व उसके भाई को पीटा

जागरण संवाददाता, समाना (पटियाला) : थाना सदर समाना के अंतगर्त आते गांव धनौरी निवासी भाई, बहन को बहन के ससुराल वालों ने मारपीट कर जख्मी कर दिया। जख्मियों की पहचान हरजिदर कौर व उसके भाई जसवीर सिंह के रूप में हुई है। हरजिदर कौर की शादी जिला खन्ना के गांव भट्टियां में हुई थी और वहीं पर इन दोनों से मारपीट हुई है। हमले में जख्मी भाई-बहन सिविल अस्पताल समाना में आकर दाखिल हुए, जिसके बाद सदर समाना पुलिस को सूचना दे दी। हरजिदर का आरोप है कि उसका पति एनआरआइ है और फिलीपींस में रहता है। ससुराल वाले दहेज की मांग को लेकर परेशान करते थे, जिसकी बात करने के लिए भाई आया था। भाई को देखते ही उस पर हमला कर दोनों भाई बहन को जख्मी कर दिया। थाना सदर के इंचार्ज अंकुरदीप सिंह ने कहा कि घटना खन्ना जिला की है, समाना पुलिस जानकारी नोट करने के बाद वहां की पुलिस को सूचित करेंगे ताकि वह अगली कार्यवाही कर सकें।

loksabha election banner

हरजिदर ने बताया कि उसकी शादी डेढ़ साल पहले एनआरआइ वरिदर सिंह के साथ हुई थी। सगाई पर करीब दस लाख और शादी पर करीब 80 लाख रुपये खर्च किए गए थे। इसके लिए परिवार को जमीन तक बेचनी पड़ी। शादी के कुछ महीने के बाद ही पति विदेश लौट गया लेकिन ससुराल वालों ने दहेज के लिए परेशान करना शुरू कर दिया। कभी पैसों की मांग तो कभी सामान लाने को कहने लगे तो घर में झगड़ा शुरू हो गया। कुछ महीने पहले ही मामला इतना बढ़ गया कि गांव की पंचायत ने ससुराल वालों को समझाकर समझौता करवाकर उन्हें शांत किया लेकिन पिछले कुछ समय से दोबारा झगड़ा शुरू हो गया। यही नहीं सुसराल वाले उसे रोजाना मारपीट करने लग, जिसका पता चलने पर भाई जसवीर सिंह बात करने मंगलवार को उसके पास आया था। जसवीर ने कहा कि मंगलवार दोपहर को उस पर बहन के ससुराल वालों व अन्य रिश्तेदारों ने लाठियों व तेजधार हथियारों से हमला किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.