Move to Jagran APP

शहरवासियों को इंतजार, ताज के नतीजे आज

लोकसभा चुनाव के 23 मई को आने वाले नतीजों को जानने के लिए शहरवासी उत्सुक हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 May 2019 05:47 PM (IST)Updated: Wed, 22 May 2019 08:47 PM (IST)
शहरवासियों को इंतजार, ताज के नतीजे आज
शहरवासियों को इंतजार, ताज के नतीजे आज

जागरण संवाददाता, पटियाला : लोकसभा चुनाव के 23 मई को आने वाले नतीजों को जानने के लिए शहरवासी उत्सुक हैं। पटियाला की हाईप्रोफाइल उम्मीदवार परनीत कौर कौन से नंबर पर रहेगी जानने के लिए लोगों में जिज्ञासा है। चाय की दुकान हो या लंच टाइम जहां चार लोग इक्ट्ठा हुए चुनावी नतीजों पर चर्चा शुरू हो जाती है। शहरवासी कांग्रेस उम्मीदवार परनीत कौर की जीत को लेकर कयास लगा रहे हैं। वहीं कई लोग उनको कड़ी टक्कर देने वाले डॉ. गांधी पर भी उम्मीद लगाए बैठे हैं। कहीं दो उम्मीदवारों की टक्कर में तीसरा ही न बाजी मार ले इस पर भी चर्चा का बाजार गर्म है। चुनावी नतीजों पर मोदी फैक्टर काम करेगा या नहीं पर बात करते हुए शाही शहर के वोटरों कहते आ रहे हैं कि सबसे पहले शहर और राज्य का विकास जरूरी है।

loksabha election banner

लोअर माल बाजार में चाय की चुस्की के साथ बहस

शहर के लोअर माल बाजार में चाय की दुकान पर इकट्ठा हुए राजेश कुमार, नीरज कुमार, रमेश कुमार, फूलचंद और दीपक कुमार भी परिणामों पर बहस करते नजर आए। दीपक कुमार ने कहा कि मीडिया में दिखाए गए एक्जिट पोल की कुछ तो सच्चाई है, भाजपा को केंद्र में इतना बहुमत नहीं भी आता तो मोदी की सरकार तो बनती नजर आ रही है। पटियाला शहर तो परनीत कौर के साथ नजर आ रहा है। अब देखना है कि क्या परनीत कौर के सिर जीत का ताज सजेगा या नहीं। वहीं, डॉ. गांधी की पॉजीशन भी मजबूत नजर आ रही है। फूलचंद ने कहा कि चुनावी नतीजों पर शहर में चर्चा का माहौल गर्म है, परंतु नतीजे आने के बाद ही वास्तविकता पता चलेगी। बाजार में चल रही चर्चा से तो केंद्र में मोदी सरकार और पंजाब में कांग्रेस को अधिक सीटें मिलने की संभावना है। एक्जिट पोल में कुछ तो बात होगी। कुछ सीटों पर हेर फेर हो सकता है।

नीरज और रमेश कुमार ने कहा कि केंद्र में भाजपा की सरकार तो पक्का है, परंतु पटियालावासी होने के नाते इस सीट पर सबकी नजर है। जिसका बड़ा कारण साल 2014 में अनुमान के मुताबिक नतीजा न आना है। इस बार लोगों ने विकास के नाम पर कांग्रेस को वोट दी है। वहीं देश को मोदी जैसा मजबूत प्रधानमंत्री चाहिए। पंजाब में कांग्रेस का आना जरूरी है। नतीजों पर चर्चा करते हुए राजेश कुमार ने कहा कि पंजाब में कांग्रेस की 10 सीटों का आंकलन एक्जिट पोल में बताया गया है जो सही नहीं लग रहा है। केंद्र में तो मोदी सरकार का आना जरूरी है। वोटरों ने अपने पसंदीदा उम्मीदवार की जीत को पक्का मान रहे हैं। बहरहाल 23 मई को असली नतीजे मालूम होंगे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.