Move to Jagran APP

थाना सदर के साथ बनी कबाड़ी मार्केट में फिर कटे सरकारी पेड़

थाना सदर पटियाला के पास बनी कबाड़ी मार्केट में छह महीने के दौरान दूसरी बार पेड़ों की कटाई कर दी गई।

By JagranEdited By: Published: Thu, 25 Nov 2021 04:34 PM (IST)Updated: Thu, 25 Nov 2021 04:34 PM (IST)
थाना सदर के साथ बनी कबाड़ी मार्केट में फिर कटे सरकारी पेड़
थाना सदर के साथ बनी कबाड़ी मार्केट में फिर कटे सरकारी पेड़

जागरण संवाददाता, पटियाला :

loksabha election banner

थाना सदर पटियाला के पास बनी कबाड़ी मार्केट में छह महीने के दौरान दूसरी बार पेड़ों की कटाई कर दी गई। कबाड़ी मार्केट में दुकानदारों की चल रही मनमर्जी के चलते लगातार सरकारी निर्देशों का उल्लंघन किया जा रहा है। इंप्रूवमेंट ट्रस्ट द्वारा बनाई गई इस मार्केट में ट्रस्ट के अलावा नगर निगम की भी प्रापर्टी टैक्स वसूली की ड्यूटी है। एक ही मार्केट को दो-दो महकमों द्वारा संभाले जाने के बावजूद यहां पर पिछले छह महीने के दौरान लगातार पेड़ों की कटाई की जा रही है।

मार्केट के दुकानदारों ने बताया कि कबाड़ की गाड़ियों की संख्या अधिक होने पर ट्रक यूनियन वालों ने चारदीवारी कर दी थी। इस दौरान कुछ पेड़ों की कटाई भी हुई थी ताकि चारदीवारी का काम न रुके। दीवार बनने के बाद इंप्रूवमेंट ट्रस्ट की मार्केट वाली जगह व यूनियन की जगह अलग-अलग कर दी गई है। इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के अधिकार क्षेत्र में आती कबाड़ी मार्केट वाली जगह पर लगे पेड़ों को कुछ लोगों ने सरेआम तीन पेड़ों की कटाई कर दी और रेहडी़ में लादकर ले गए। पेड़ काटने का कुछ दुकानदारों ने विरोध भी किया, उन्हें भी धमकी देकर चुप करवा दिया।

øø जेई को जांच सौंपी गई : ईओ

इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के एस्टेट अफसर (ईओ) राजेश कुमार ने कहा कि घटना की सूचना मिल चुकी है। जेई की ड्यूटी लगाई है जो फील्ड में जाकर चेकिग के बाद रिपोर्ट पेश करेंगे ताकि एक्शन लिया जा सके। पहले भी काटे गए थे पेड़

पेड़ काटने की यह पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी बीते दिनों मार्केट में पेड़ों की कटाई की गई थी। इसका वीडियो भी इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ था। वीडियो वायरल होने पर भी महकमे के अधिकारियों ने कोई कदम नहीं उठाया। महकमे की इस लापरवाही के चलते बेखौफ हुए लोगों ने दिन दहाड़े सरेआम पेड़ों की कटाई की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.