Move to Jagran APP

नो यूअर कैंडीडेट एप से उम्मीदवार के बारे ले सकते हैं जानकारी : डीसी

डिप्टी कमिश्नर कम जिला चुनाव अफसर संदीप हंस ने बताया कि चुनाव आयोग द्वारा शुरू की मोबाइल एप नो यूअर कैंडीडेट के जरिए अब वोटर अपने विधानसभा हलका या फिर किसी भी राज्य के विधानसभा हलका में चुनाव लड़ रहे उम्मीदवार से संबंधित जानकारी ले सकेंगे।

By JagranEdited By: Published: Thu, 27 Jan 2022 05:36 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 05:36 PM (IST)
नो यूअर कैंडीडेट एप से उम्मीदवार 
के बारे ले सकते हैं जानकारी : डीसी
नो यूअर कैंडीडेट एप से उम्मीदवार के बारे ले सकते हैं जानकारी : डीसी

जागरण संवाददाता, पटियाला : डिप्टी कमिश्नर कम जिला चुनाव अफसर संदीप हंस ने बताया कि चुनाव आयोग द्वारा शुरू की मोबाइल एप 'नो यूअर कैंडीडेट' के जरिए अब वोटर अपने विधानसभा हलका या फिर किसी भी राज्य के विधानसभा हलका में चुनाव लड़ रहे उम्मीदवार से संबंधित जानकारी ले सकेंगे। इस एप के जरिए वोटरों को उम्मीदवार के अपराधिक के बारे में भी जानकारी मिल जाएगी।

prime article banner

संदीप हंस ने जिला के लोगों को इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करने की अपील करते कहा कि इस एप को गूगल प्ले स्टोर व एप्पल ऐप स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है और इसका लिक आयोग की वेबसाइट पर भी उपलब्ध है। उन्होंने बताया कि विधानसभा चुनाव 2022 के लिए चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों द्वारा नामाकंन पत्र दाखिल करने के दौरान नामांकन पत्र में अपने पिछले अपराधिक समय के बारे में भी जानकारी दर्ज करेगा। उन्होंने कहा कि रिटर्निंग अफसर देखेगा कि उम्मीदवार द्वारा आपराधिक संबंधी दर्ज करवाए दस्तावेज सही है या नहीं, जिसके बाद आम पब्लिक को एप के जरिए दिख सकेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK