Move to Jagran APP

राजपुरा में ट्रैफिक समस्या चरमराई

गगन चौक से दुर्गा मंदिर रोड व गुरुद्वारा रोड से कस्तूरबा रोड तक ट्रैफिक व्यवस्था चरमराने से हर समय मार्केटों में जाम की स्थिति बनी रहती है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 20 Jan 2019 05:15 PM (IST)Updated: Sun, 20 Jan 2019 07:33 PM (IST)
राजपुरा में ट्रैफिक समस्या चरमराई
राजपुरा में ट्रैफिक समस्या चरमराई

संस, राजपुरा पटियाला

loksabha election banner

गगन चौक से दुर्गा मंदिर रोड व गुरुद्वारा रोड से कस्तूरबा रोड तक ट्रैफिक व्यवस्था चरमराने से हर समय मार्केटों में जाम की स्थिति बनी रहती है। इससे आम लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। स्थानीय दुकानदारों व सामाजिक संस्थाओं ने कई बार सता पक्ष के नेताओं व प्रशासन के अधिकारियों को शिकायत कर कार्रवाई करने की मांग की है। मगर प्रशासन खानापूर्ति के लिए ट्रैफिक पुलिस की ड्यूटी लगा देता है। इसके बावजूद आज तक ट्रैफिक व्यस्था में कोई सुधार नहीं हो पाया। पुलिस व कौंसिल प्रशासन के किसी भी अधिकारी ने ट्रैफिक व्यवस्था को सुधारने के लिए सख्त कदम नहीं उठाए।

रोड पर वाहनों को खड़े करने से आती है परेशानी

राजपुरा-पटियाला रोड, कालका रोड, गगन चौक, कस्तुरबा रोड, गुरुद्वारा ¨सह सभा रोड के अलावा शहर की मुख्य बाजारों का यह हाल है कि लोग अपने वाहनों को सड़कों पर ही खड़ा कर बाजारों में खरीद फरोख्त करने के लिए चले जाते हैं। इससे खास कर टाऊन में हर समय जाम लगा रहता है। आज तक किसी भी नेता या अधिकारी ने लोगों को आ रही समस्या से छुटकारा दिलाने की कोशिश नहीं की। ट्रैफिक व्यवस्था को सुधारने के लिए लगाई गई ट्रैफिक पुलिस भी लाचार होकर रह गई है। क्योंकि पहले ही ट्रैफिक पुलिस के पास मुलाजिमों की कमी है, ऊपर से आए दिन वीआइपी ड्यूटी लगने से ट्रैफिक मुलाजिम सही तरीके से अपनी ड्यूटी बखूबी नहीं निभा पाते। भाजपा नेता रंजन हंस, समाज सेवी अशोक बिट्टू का कहना है कि इलाके में पार्किंग होनी चाहिए। अगर ग्राहक अपने वाहन में बाजार लाता है तो उसे वाहन खड़ा करने की भी जगह चाहिए। वहीं समाज सेवी राजिन्द्र कुमार, हरप्रीत ¨सह का कहना है कि सड़कों पर अवैध तौर पर वाहन खड़े होने पर कार्रवाई होनी चाहिए उनकी वजह से बाजारों में जाम की समस्या रहती है, जिससे पैदल चलने वालों को भी परेशानी होती है।

मुलाजिम कम, कुछ चले जाते हैं वीआइपी ड्यूटी पर : अमरजीत

ट्रैफिक इंचार्ज राजपुरा अमरजीत ¨सह ने बताया कि राजपुरा में ट्रैफिक पुलिस के पास मुलाजिम कम हैं। उनमें से कुछ मुलाजिम वीआइपी ड्यूटी पर चले जाते है। बाकी मुलाजिमों में से दो मुलाजिम पक्के तौर पर गगन चौक पर ड्यूटी देते हैं। कई बार वह खुद भी उस स्थान पर ड्यूटी करते हैं । इतना ही नहीं रोड पर खड़ी अवैध रेहड़ियों को भी हटवाने का अभियान पुलिस ने चला रखा है। उन्होंने कहा कि जब तक शहर में पार्किंग व्यवस्था लागू नहीं हो जाती तब तक वाहन चालकों की समस्या इसी प्रकार बनी रह सकती है।

जल्द ही बनाया जाएगा पार्किंग स्थल

झंडा ग्राउंड के नजदीक ही 70 लाख रुपये की लागत से अंडरग्रांउड पार्किंग स्थल बनाया जाएगा। इसके लिए राजपुरा विधायक हरदियाल ¨सह कंबोज ने भी हामी भर दी है हाऊस में मत्ता पास करवाकर बहुत जल्द ही लोगों की समस्याओं को देखते हुए शहर के बीचों-बीच पार्किग स्थल बनवाया जाएगा।

नरेन्द्र शास्त्री, प्रधान नगर कौंसिल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.