Move to Jagran APP

रा¨जदरा की ओपीडी खुली, 500 ऑपरेशन पें¨डग, अब बैकलॉग खत्म करेंगे सर्जन

10 दिनों के बाद सरकारी रा¨जदरा अस्पताल की ओपीडी वीरवार को खोल दी गई।

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Feb 2019 08:05 PM (IST)Updated: Thu, 21 Feb 2019 08:05 PM (IST)
रा¨जदरा की ओपीडी खुली, 500 ऑपरेशन पें¨डग, अब बैकलॉग खत्म करेंगे सर्जन

जागरण संवाददाता, पटियाला

loksabha election banner

10 दिनों के बाद सरकारी रा¨जदरा अस्पताल की ओपीडी वीरवार को खोल दी गई। मेडिकल कॉलेज के अधीन कार्यरत नर्सिंग, एनसिलरी एंड फोर्थ क्लास कांट्रैक्ट मुलाजिमों के संघर्ष के दौरान मुख्यमंत्री के साथ 28 फरवरी को होने वाली मी¨टग के मद्देनजर अस्पताल की ओपीडी खोली गई। इसी के साथ रोष प्रदर्शन के चलते पें¨डग मरीजों के ऑपरेशन शुरू किये जा रहे है सर्जन पें¨डग ऑपरेशन का बैकलॉग जल्द पूरा करने के प्रयास में है। ऑपरेशन थियेटर वर्किंग में आने से मरीजों ने भी राहत ली है।

नर्सिंग, एनसिलरी एंड फोर्थ क्लास कांट्रैक्ट मुलाजिमों के संघर्ष के कारण दस दिनों में ओपीडी व ऑपरेशन थिएटर बंद रहने से जहां हजारों मरीजों का चेकअप नहीं हुआ वहीं मरीजों के जरूरी ऑपरेशन नहीं हो सके । ऐसे में मौजूदा समय में 500 से अधिक लोगों के ऑपरेशन की पें¨डग लिस्ट बन गई है जिसे अब अस्पताल प्रशासन की और से बैक लॉग खत्म करने की प्रक्रिया कल से सुचारु तौर पर चालू की जाएगी । आज भी कुछ ऑपरेशन हुए हैं और ओपीडी में बैठे डॉक्टरों ने मरीजों का चेकअप किया है जिसके कारण लोगों को काफी राहत मिली है । उधर, नर्सिंग, एनसिलरी एंड फोर्थ क्लास कांट्रेक्ट मुलाजिमों का प्रदर्शन जारी है । दो सदस्य आज भी छत्त पर बैठे हैं जिनका कहना है कि 28 फरवरी को मुख्यमंत्री कैप्टन अम¨रदर ¨सह के साथ मी¨टग के बाद अगर उनको रेगुलर करने की कोई बात हुई तो वे नीचे उतर आएंगे नहीं तो उनका संघर्ष जारी रहेगा । अस्पताल परिसर में यूनियन के सदस्यों ने आज भी विरोध प्रदर्शन जारी रखा और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.