Move to Jagran APP

पंचायत चुनाव के लिए सनौर हलके में ड्यूटी से पंजाबी यूनि. मुलाजिम ¨चतित

पंचायत चुनाव को लेकर सनौर विधानसभा सीट में पंजाबी यूनिवर्सिटी के मुलाजिम बड़ी संख्या में चुनावी ड्यूटी के लिए तैनात किए जाने के फैसले पर सवालिया निशान खड़ा हो रहा है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Dec 2018 07:07 PM (IST)Updated: Sat, 22 Dec 2018 07:07 PM (IST)
पंचायत चुनाव के लिए सनौर हलके में ड्यूटी से पंजाबी यूनि. मुलाजिम ¨चतित
पंचायत चुनाव के लिए सनौर हलके में ड्यूटी से पंजाबी यूनि. मुलाजिम ¨चतित

जागरण संवाददाता, पटियाला

loksabha election banner

पंचायत चुनाव को लेकर सनौर विधानसभा सीट में पंजाबी यूनिवर्सिटी के मुलाजिम बड़ी संख्या में चुनावी ड्यूटी के लिए तैनात किए जाने के फैसले पर सवालिया निशान खड़ा हो रहा है। पंजाबी यूनिवर्सिटी के मुलाजिम दबे स्वर में कह रहे कि चुनावी ड्यूटी के दौरान उन पर राजनीतिक प्रेशर रह सकता है। कारण यह है कि ह¨रदरपाल ¨सह हैरी मान पंजाबी यूनिवर्सिटी की ¨सडिकेट के मेंबर ओर सनौर से कांग्रेस के हलका इंचार्ज भी हैं। इस कारण मुलाजिमों को राजनीतिक दबाव का डर है। हालांकि चुनावी ड्यूटी लगने पर भी मुलाजिमों में रोष है। उधर, हैरी मान इसे सिरे से नकार रहे हैं, तो दूसरी ओर अकाली विधायक ह¨रदरपाल ¨सह चंदूमाजरा का कहना है कि वह इस मामले को चुनाव आयोग के पास उठाएंगे।

300 से ज्यादा मुलाजिमों की ड्यूटी सनौर विधानसभा में

30 दिसंबर को राज्य भर में पंचायत चुनाव होंगे। चुनाव के चलते जिला प्रशासन की ओर से हर विभाग से मुलाजिमों की ड्यूटी अलग-अलग विधानसभा में लगाई जा रही है। पर यहां हैरान करने वाली बात यह है कि पंजाबी यूनिवर्सिटी के 300 से ज्यादा मुलाजिमों की ड्यूटी यहां सनौर विधानसभा में लगाई गई है। इस कारण इस मामले पर सवालिया निशान खड़ा हो रहा है। वहीं, दूसरी ओर मुलाजिमों में भी डर बना हुआ है कि कहीं चुनाव के दौरान उन पर राजनीतिक दवाब पड़ सकता है। यूनिवर्सिटी मुलाजिमों की इतनी ज्यादा संख्या में सनौर विधानसभा में ड्यूटी लगने के मामले की चर्चा यूनिवर्सिटी मुलाजिमों में भी चल रही है। उधर, यूनिवर्सिटी की मुलाजिम जत्थेबंदियों की ओर से भी इस बात का विरोध किया जा रहा है कि एक एजूकेशन संस्था के मुलाजिमों की ड्यूटी चुनाव में लगाई गई।

चुनाव आयोग के पास उठाएंगे मामले को

फिलहान मुझे इस मामले की जानकारी नहीं है। अगर ऐसा हुआ है तो वह इस मामले को चुनाव आयोग के पास उठाएंगे। वहीं, दूसरी चंदूमाजरा ने कहा कि एजुकेशन इंस्टीट्यूट के मुलाजिमों की ड्यूटी चुनाव में नहीं लगानी चाहिए। मगर यहां इस तरह काफी संख्या में मुलाजिमों की ड्यूटी सनौर विधानसभा सीट में लगाने के मामले का खुद अंदाजा लगाया जा सकता है।

हरिंदरपाल सिंह चंदूमाजरा, शिअद विधायक, सनौर

----------------

मुलाजिमों की ड्यूटी संबंधी जानकारी नहीं

यूनिवर्सिटी मुलाजिमों की लगाई ड्यूटी के बारे में उन्हें जानकारी नहीं है। अगर दूसरी ओर सोचा जाए तो एक ¨सडीकेट मेंबर इन मुलाजिमों का क्या बिगाड़ या संवार सकता है। मैनें ड्यूटी लिस्ट नहीं देखी। लिस्ट देखने के बाद ही इसके बारे में कुछ कहा जा सकता है।

हरिंदर पाल सिंह हैरी मान, हलका इंचार्ज सनौर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.