Move to Jagran APP

एससी वर्ग संगठनों ने फूंका पावरकॉम के चेयरमैन का पुतला

चीफ इंजीनियर हरमेश कुमार को रिर्वट किये जाने के खिलाफ एससी वर्ग के मुलाजिम संगठनों ने पावरकॉम मुख्यालय पटियाला के समक्ष रोष प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Feb 2019 08:21 PM (IST)Updated: Fri, 22 Feb 2019 12:05 AM (IST)
एससी वर्ग संगठनों ने फूंका पावरकॉम के चेयरमैन का पुतला
एससी वर्ग संगठनों ने फूंका पावरकॉम के चेयरमैन का पुतला

जागरण संवाददाता, पटियाला

loksabha election banner

चीफ इंजीनियर हरमेश कुमार को रिर्वट किये जाने के खिलाफ एससी वर्ग के मुलाजिम संगठनों ने पावरकॉम मुख्यालय पटियाला के समक्ष रोष प्रदर्शन किया। अनुसूचित जाति से सबंधित पावरकॉम के चीफ इंजीनियर हरमेश कुमार के पक्ष में आए मुलाजिम संगठन के नेताओं ने कहा कि अदालत के फैसले को गलत ढंग से प्रभाषित करते हुए पटीशनर की अंडरटे¨कग का सहारा ले कर चीफ इंजीनियर को रिर्वट किया गया है। पावर कॉम के इस फैसले से एससी समाज में पावरकॉम मैनेजमेंट खिलाफ गुस्सा बढ़ता जा रहा है। आज पंजाब भर से आए एससी समाज के अलग अलग संगठनों के प्रतिनिधियों ने वीरवार को पीएसईबी एससी पावर इंजीनियर आफिसर एसोसिएशन के तहत पावरकॉम मैनेजमेंट खिलाफ रोष मार्च करते हुए पावरकॉम मुख्यालय के आगे चेयरमैन का अर्थी फूँक प्रदर्शन किया गया।

रोष प्रदर्शन दौरान प्रवक्ताओं ने कहा कि कर्मचारी, सामाजिक और धार्मिक संगठनों के नुमाइदों ने एससी पावर इंजीनियर एसोसिएशन के इस रोष प्रदर्शन का समर्थन किया। पीएसईबी एससी पावर इंजीनियर एसोसिएशन के राज्य प्रधान इंजी. एफसी जस्सल ने कहा कि यदि मैनेजमेंट की तरफ से अदालत का ़फैसला सही ढंग के साथ लागू किया जाता तो इंजीनियर हरमेश कुमार करीबन 17 चीफ इंजनियर्स के सीनियर बनते हैं। उन्होंने कहा कि पूर्व केंद्रीय विदेश मंत्री परनीत कौर के ध्यान में ये मामला लाया गया था जिन्होंने पीड़ित अधिकारी के साथ पावरकॉम मैनेजमेंट को इंसाफ करने के लिए कहा था परन्तु मैनेजमेंट ने इस मामले को गंभीरता से नहीं लिया। एससी कर्मचारी फेडरेशन और पंजाबी यूनिवर्सिटी के प्रधान डा. ज¨तदर ¨सह मट्टू ने कहा कि पावरकॉम की मैनेजमेंट ने अदालती फैसले को अनुसूचित जाति के उच्च अधिकारी खिलाफ गलत ढंग से इस्तेमाल किया गया। जो सीधा अनुसूचित जाति के अधिकारी के साथ भेदभाव है। मट्टू ने कहा कि अनुसूचित जाति के कर्मचारियों खिलाफ हो रही धक्केशाही बर्दाश्त नहीं होगी।

धरने को एसोसिएशन के महासचिव इंजी. कुलराज ¨सह, डा. कुलदीप ¨सह रंघरेटा अबोहर, तारा चंद गोनियाना मंडी, भगवान दास ठेकेदार होशियारपुर, सच फाउंडेशन होशियारपुर प्रधान डा. एसपी ¨सह, एससी,बीसी इंप्लाइ•ा फेडरेशन से जस¨वदर ¨सह चप्पड़ इत्यादि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.