Move to Jagran APP

बादल सरकार ने पटियाला की जायदादें बेचकर फंड दूसरे इलाकों में लगाया: परनीत

कांग्रेस की लोकसभा क्षेत्र पटियाला से उम्मीदवार परनीत कौर ने कहा है कि पंजाब में कांग्रेस सरकार बनने के बाद पटियाला क्षेत्र के में विकास कार्यों में तेजी आई है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 10 May 2019 08:16 PM (IST)Updated: Fri, 10 May 2019 08:16 PM (IST)
बादल सरकार ने पटियाला की जायदादें बेचकर फंड दूसरे इलाकों में लगाया: परनीत
बादल सरकार ने पटियाला की जायदादें बेचकर फंड दूसरे इलाकों में लगाया: परनीत

जागरण संवाददाता, पटियाला

loksabha election banner

कांग्रेस की लोकसभा क्षेत्र पटियाला से उम्मीदवार परनीत कौर ने कहा है कि पंजाब में कांग्रेस सरकार बनने के बाद पटियाला क्षेत्र के में विकास कार्यों में तेजी आई है। उन्होंने कहा कि पिछली बादल सरकार ने 10 सालों के कार्यकाल के दौरान जानबूझ कर पटियाला लोक सभा क्षेत्र के विकास कार्यों पर एक रुपये नहीं खर्च किया, बल्कि पटियाला की सरकारी जायदादों को बेच कर सारा पैसा दूसरे जिलों में ले गए। उन्होंने कहा कि पटियाला शहर के अक्स को और ज्यादा चार चांद लगाने और शहरी को सभी प्राथमिक सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए व्यापक स्तर पर प्रोजेक्ट शुरू किए गए हैं।

परनीत कौर ने बताया कि पटियाला शहर के नागरिकों को पीने वाला साफ सुथरा पानी मुहैया करवाने के लिए भाखड़ा नहर का वाटर ट्रीटमेंट सप्लाई प्रोजेक्ट के लिए 700 करोड़ रुपये प्रोजेक्ट मं•ाूर हो चुके हैं। पटियाला शहर के सौंदर्यीकरण के लिए भी एक व्यापक योजना बनायी गई है जिसके तहत जहां शहर के आसपास के क्षेत्र को और ज्यादा साफ सुथरा व हरा-भरा बनाया जाएगा। साथ ही पटियाला शहर में से निकलती छोटी नदी और बड़ी नदी के सुंदरीकरण का प्रोजेक्ट भी शुरू हो चुका है, जिस पर 670 करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं। इस प्रोजेक्ट के तहत दोनों नदियों की साफ स़फाई के साथ-साथ दोनों किनारे पक्के कर के लैंडस्केपिग की जाएगी, जिसे सैरगाह के रूप में विकसित किया जाएगा।

परनीत कौर ने बताया कि पटियाला शहर में यातायात को और बेहतर बनाने के लिए 100 करोड़ रुपये की लागत से 84 किलोमीटर सड़कों को चौड़ा और म•ाबूत किया है। घरों के कूड़ा कर्कट की बेहतर संभाल का आठ करोड़ रुपये का प्रोजेक्ट भी शुरू हो चुका है। शहर के सीवरेज सिस्टम को सुचारू बनाने के लिए जल्दी ही डेयरियां बाहर निकाली जाएंगी। इस के अलावा शहर निवासियों को निरंतर बिजली देने के लिए 18 करोड़ रुपये की लागत के साथ 66 केवी ग्रिड का निर्माण भी किया गया है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.