Move to Jagran APP

माता काली के पांव में पहनाने के लिए चढ़ाई पायल गायब

जागरण संवाददाता, पटियाला श्री काली माता मंदिर में एक भक्त द्वारा मां के चरणों में पहनाने के

By JagranEdited By: Published: Fri, 13 Apr 2018 08:46 PM (IST)Updated: Fri, 13 Apr 2018 08:46 PM (IST)
माता काली के पांव में पहनाने के लिए चढ़ाई पायल गायब
माता काली के पांव में पहनाने के लिए चढ़ाई पायल गायब

जागरण संवाददाता, पटियाला

loksabha election banner

श्री काली माता मंदिर में एक भक्त द्वारा मां के चरणों में पहनाने के लिए चढ़ाई गई पायल गायब होने का मामला सामने आया है । पायल चढ़ाने वाले भक्त ने इस बाबत डीसी के पास शिकायत करके कहा है कि मामले की जांच की जाए । सीसीटीवी फुटेज में एक पुजारी की ओर से पायल को मां के चरणों में छिपाने की फुटेज सामने आने पर डीसी ने पुजारी को नोटिस जारी करके जवाब तलबी की है । ये है मामला

लुधियाना जिले के गांव काहलों निवासी निक्का ¨सह ने बताया कि वो बीते शनिवार अपने परिवार के साथ श्री काली माता मंदिर में माथा टेकने आया था । उसके परिवार ने माता जी के चरणों में चांदी की पायल चड़ाईं थीं । उसने वो पायल भवन में मां के सिहांसन पर ड्यूटी पर तैनात पुजारी को दी तो उसने वो पायल माता जी की मूर्ति के चरणों के पास छिपा दी, क्योंकि उक्त स्थान माता जी के चोले से ढका रहता है। उसे जब शक हुआ तो उसने पूछा तो उसे कहा गया कि पायल गोलक में डाल दी गई है। निक्का ¨सह ने इसकी शिकायत डिप्टी कमिशनर के पास पहुंचाकर जांच करवाने की बात कही तो जांच अधिकारियों ने मंदिर के सीसीटीवी फुटेज की चे¨कग की तो पता लगा कि वो पायल गोलक में नहीं डाली गई है। ऐसे में जिला प्रशासन ने ड्यूटी पर तैनात पुजारी को नोटिस जारी करते हुए उससे पायल के संबंध में जवाब देने के लिए कहा है । बताया गया है कि वीरवार को गोलक भी खोली गई और उसमें से भी पायल निकली है जिसे वही पायल बताकर साथी पुजारियों ने मामला दबाने की कोशिश की है, लेकिन सीसीटीवी फुटेज यह साफ कर रहा है कि निक्का ¨सह द्वारा चढ़ाई गई पायल गोलक में नहीं डाली गई है ।

पायल गायब होने की मिली शिकायत

उधर, धर्मार्थ ट्रस्ट ¨वग के सुपरवाइजर राजेश वालिया का कहना है कि पायल गायब होने के संबंध में शिकायत मिली है । उस दिन मौके पर मौजूद पंडित कामदेव को डिप्टी कमिशनर की तरफ से अपना पक्ष पेश करन के लिए नोटिस जारी किया गया है । फिलहाल सीसीटीवी कैमरे की फुटेज भी चेक की गई है। जल्द ही मामले की सच्चाई सबके सामने होगी ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.