Move to Jagran APP

लोअर माल की स्ट्रीट लाइट्स ठप, निगम व ट्रस्ट ने पल्ला झाड़ा

जागरण संवाददाता,पटियाला लोअर माल की स्ट्रीट लाइट्स पिछले कई दिनों से ठप है जिसको ठीक कराना की जिम्

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Jun 2018 08:58 PM (IST)Updated: Fri, 22 Jun 2018 08:58 PM (IST)
लोअर माल की स्ट्रीट लाइट्स ठप, निगम व ट्रस्ट ने पल्ला झाड़ा
लोअर माल की स्ट्रीट लाइट्स ठप, निगम व ट्रस्ट ने पल्ला झाड़ा

जागरण संवाददाता,पटियाला

prime article banner

लोअर माल की स्ट्रीट लाइट्स पिछले कई दिनों से ठप है जिसको ठीक कराना की जिम्मेदारी न निगम का कांट्रेक्टर ले रहा है और न ही इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के अधिकारी। जानकारी के मुताबिक फव्वारा चौक से एनआईएस चौक तक सभी प्वाइंट्स बंद पड़े हैं। इंप्रूवमेंट ट्रस्ट की ओर से लोअर माल पर एलईडी लाइट्स का प्रोजेक्ट लगाया गया था। नगर निगम इन लाइट्स की जिम्मेदारी ट्रस्ट पर डाल रहा है जबकि ट्रस्ट अधिकारी इस प्रोजेक्ट को पूरा कर निगम के सुपुर्द करने की बात कह रहे है।

नगर निगम पटियाला ने शहर की एलईडी लाइट्स का प्रोजेक्ट विप्रो कंपनी को दिया हुआ है। कंपनी के पंजाब प्रोजेक्ट हैड तुषार ठाकुर के मुताबिक फव्वारा चौक से एनआईएस चौक तक लाइट्स इंप्रूवमेंट ट्रस्ट ने लगाई है और इसकी देखरेख भी ट्रस्ट के अधीन है। इन लाइट्स के बंद होने की शिकायत निगम के पास आती है तो ठेकेदार वहां काम नहीं कर सकता।

लोअर माल की लाइट्स बंद होने के बाद रात होते ही सड़क पर अंधेरा छा जाता है। हालांकि रात को अधिक देर तक दुकाने और दूसरे संस्थान बंद हो जाते है परंतु राहगीरों को अंधेरे कारण मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है। (बाक्स)

.. निगम टेकओवर कर चुका है लाइट्स शिरोमणि अकाली दल और भाजपा की सरकार के दौरान इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन रहे विष्णु शर्मा ने 69-ए के तहत विशेष तौर पर लगाई थी। प्रोजेक्ट तैयार करने के बाद 6 महीने तक ट्रस्ट ने व्यवस्था देखी परंतु बाद में इसे नगर निगम को हैंड ओवर करने के लिए लिख दिया था। रही बात लाइट्स बंद होने की तो पहले भी कुछ लोगों की ओर से लाइट्स की सप्लाई लाइन को खराब किया जाता रहा है क्योंकि अगर सारी की सारी लाइट्स बंद होने का सवाल ही नहीं उठता। फिर भी वे निजी तौर पर बंद लाइट्स को चालू कराने की कोशिश करेंगे।

एपी ¨सह, एसडीओ, इंप्रूवमेंट ट्रस्ट इंप्रूवमेंट ट्रस्ट करवाए मेंटीनेंस

(फोटो 15)

निगम के जेई कर¨मदर ¨सह ने बताया कि इंप्रूवमेंट ट्रस्ट ने लोअर माल पर लगी इन स्ट्रीट लाइट्स को लगाए जाने का ठेका प्राइवेट कंपनी को सौंपा था। करार के मुताबिक उक्त कंपनी ने अगले पांच साल के लिए इन लाइट्स की मेंटीनेंस संभालनी थी। अगर लाइट्स बंद हैं तो ऐसे में इंप्रूवमेंट ट्रस्ट की जिम्मेदारी बनती है कि वह उक्त कंपनी से इनकी मेंटीनेंस करवाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK