Move to Jagran APP

धान की मि¨लग का रेट 100 रुपये प्रति ¨क्वटल करने की मांग

ऑल इंडिया राइस मिल्स एसोसिएशन ने केंद्र सरकार से राइस मिलर्स को दिए जा रहे धान के मि¨लग रेट 100 रुपये प्रति क्विंटल करने की मांग उठाई है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 13 Feb 2019 08:01 PM (IST)Updated: Wed, 13 Feb 2019 08:28 PM (IST)
धान की मि¨लग का रेट 100 रुपये प्रति ¨क्वटल करने की मांग
धान की मि¨लग का रेट 100 रुपये प्रति ¨क्वटल करने की मांग

जेएनएन, नाभा, पटियाला

loksabha election banner

ऑल इंडिया राइस मिल्स एसोसिएशन ने केंद्र सरकार से राइस मिलर्स को दिए जा रहे धान के मि¨लग रेट 100 रुपये प्रति क्विंटल करने की मांग उठाई है। मौजूदा समय में धान के मिलिंग रेट सिर्फ 10 रुपये प्रति क्विंटल दिए जा रहे हैं। एसोसिएशन के प्रधान तरसेम सैणी ने कहा कि पिछले 20 सालों से मि¨लग के रेट नहीं बढ़ाए गए हैं, जबकि खर्चो में 200 प्रतिशत विस्तार हो गया है। इस लिए केंद्र सरकार को मि¨लग रेट कम से कम 100 रुपए प्रति ¨क्वटल करना चाहिए। उन्होंने राइस मिलर्स एसोसिएशन के प्रधान दर्शन अरोड़ा की अगुआई में हुई राइस मिलर्स की बैठक के दौरान सरकार से अपील की है कि सरकार खुद अपने प्रतिनिधि जमीनी स्तर पर भेजे और देखे कि राइस मिल्स कितनी परेशानियों में कम रेट पर काम करने को मजबूर हैं।

इस मौके पर नाभा राइस मिलर्स एसोसिएशन के प्रधान दर्शन अरोड़ा ने तरसेम सैणी को सम्मानित किया। तरसेम सैणी ने कहा कि नीतियों और नियमों से एक तरफ होकर पंजाब सरकार की तरफ से राइस मिलर्स से जीएसटी के नाम पर 10 रुपये सर्विस टैक्स वसूला जा रहा है, जो बंद होना चाहिए। इसके अलावा उन्होंने बताया कि पूरे देश में 1.40 लाख और अकेले पंजाब में 4000 से ज्यादा राइस मिलर्स हैं जिनके साथ सरकार, किसान और आढ़तियों के अलावा मजदूरों का भविष्य भी जुड़ा हुआ है। राइस मिलर्स में देश स्तरीय एकजुटता के लिए आगामी 23 फरवरी को पटियाला में सभा की जा रही है, जिसमें 19 राज्यों के राइस मिलर्स बतौर प्रतिनिधि पहुंचेंगे। इस मौके पर प्रधान तरसेम सैनी की तरफ से नाभा के राइस मिल्स वेद प्रकाश को स्टेट स्तरीय कार्यकारिणी में लेकर उप प्रधान नियुक्त किया गया। इस मौके पर नाभा राइस मिलर्स एसोसिएशन के प्रधान दर्शन अरोड़ा, चेयरमैन जगदीश, गौरव गाबा, सुशील ¨जदल शिल्पा, सतीश गर्ग आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.