Move to Jagran APP

घग्गर, टांगरी व मारकंडा दरिया का वाटर लेवल डेंजर मार्क से नीचे

डिप्टी कमिशनर ने मंगलवार फिर से किया घग्गर, टांगरी और मारकंडा दरिया का दौरा डिप्टी कमिशनर ने मंगलवार फिर से किया घग्गर, टांगरी और मारकंडा दरिया का दौरा डिप्टी कमिशनर ने मंगलवार फिर से किया घग्गर, टांगरी और मारकंडा दरिया का दौरा

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Sep 2018 11:57 PM (IST)Updated: Tue, 25 Sep 2018 11:57 PM (IST)
घग्गर, टांगरी व मारकंडा दरिया का वाटर लेवल डेंजर मार्क से नीचे
घग्गर, टांगरी व मारकंडा दरिया का वाटर लेवल डेंजर मार्क से नीचे

जागरण संवाददाता, पटियाला : तीन दिन लगातार हुई बारिश के कारण वाटर लेवल में बढ़ोतरी करने वाले घग्गर, टांगरी और मारकंडा दरिया में मंगलवार को हालात सामान्य बने रहे। इस दौरान वाटर लेवल डेंजर मार्क से नीचे ही बना रहा। डिप्टी कमिश्नर कुमार अमित ने मंगलावार को घग्गर दरिया सहित टांगरी और मारकंडा दरिया का दौरा कर जायजा लिया। इस दौरान उनके साथ अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (विकास) पूनमदीप कौर और ड्रेनेज विभाग के कार्यकारी इंजीनियर द¨वदर ¨सह मौजूद रहे। हालांकि इस दौरे के दौरान दरिया की स्थिति नियंत्रित थी। डीसी ने कहा कि लोगों को बाढ़ जैसी स्थिति से डरने की जरूरत नहीं और लोग अफवाहों से बचें।

prime article banner

डीसी कुमार अमित ने बताया कि घग्गर दरिया में भांखरपुर में वाटर लेवल मंगलवार दोपहर 2.8 फुट पर बह रहा था जबकि यहां अधिक से अधिक पानी 10 फुट पर जा सकता है। इसी तरह सराला हेड पर वाटर लेवल 13 फुट रहा और यहां भी पानी 16 फुट पर जा सकता है। उन्होंने बताया कि खनौरी में घग्गर वाटर लेवल 744.50 फुट गेज रहा जबकि यहां अधिक से अधिक समर्था 751 फीट है। इसी तरह दरिया टांगरी में पानी 9 फुट पर रहा और यहां पानी 12 फुट पर जा सकता है। मारकंडा दरिया में पानी 16 फुट पर रहा और यहां पानी 20 फुट तक जा सकता है। कुमार अमित ने कहा कि जिले में से गुजरते सभी नाले और दरिया अपने निर्धारित साम‌र्थ्य अनुसार पूरा पानी खींच रहे हैं। जबकि सराला हेड पर बूटी की जल निकास विभाग की तरफ से सफाई जेसीबी मशीन के साथ करवाई जा रही है। अफवाहों से बचें लोग

डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि सीएम की हिदायतों पर जिला प्रशासन किसी भी खतरे वाली स्थिति के साथ निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है। लोगों को अफवाहों से बचना चाहिए। इस दौरान जल निकास विभाग के अधिकारियों को चौकस रहने के निर्देश दिए। एक्सईएन द¨वदर ¨सह ने डिप्टी कमिश्नर को सभी बरसाती नदी, नालों और दरियाओं की स्थिति से अवगत करवाया और बताया कि उनका विभाग पूरी तरह चौकस और लोगों की जान माल की रक्षा के लिए वचनबद्ध है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK