Move to Jagran APP

कांग्रेस विधायकों को हलके के लिए विशेष फंड की आस

जिला पटियाला के कांग्रेस विधायकों को इस बजट में विशेष फंड की उम्मीद है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Feb 2019 08:29 PM (IST)Updated: Tue, 12 Feb 2019 08:29 PM (IST)
कांग्रेस विधायकों को हलके के लिए विशेष फंड की आस
कांग्रेस विधायकों को हलके के लिए विशेष फंड की आस

जागरण संवाददाता, पटियाला

loksabha election banner

जिला पटियाला के कांग्रेस विधायकों को इस बजट में विशेष फंड की उम्मीद है। मुख्यमंत्री के साथ कांग्रेस विधायकों की मी¨टग में विधायकों ने अपने हलके के विकास के लिए कामों की फेहरिस्त दी, जिसमें स्वच्छ वाटर सप्लाई, सीवरेज और सड़कों की जरूरत के अलावा दूसरे कई काम शामिल किये गए हैं। मुख्यमंत्री कै.अम¨रदर ¨सह ने बजट से पहले विधायकों से मी¨टग की तो विधायकों को विशेष पैकेज मिलने की उम्मीद है। (बाक्स)

पटियाला देहाती के विधायक और सेहत मंत्री ब्रह्मा मो¨हदरा ने गंदे नाले को कवर कर वहां हरियाली बनाने के महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट को पूरा करने की जरूरत पर जोर दिया। उनके हलके में आउटर कालोनियों में सीवरेज, पानी और नई सड़कों के निर्माण के साथ ड्रेनेज प्रोजेक्ट पर काम की बात की। (बाक्स)

राजपुरा के विधायक हरदयाल कंबोज ने राजपुरा के विकास के लिए 1400 एकड़ में गांव पबरी के पास आईटी पार्क तैयार करने का प्रस्ताव रखा है। जिससे इलाके ंमें इंडस्ट्री की ग्रोथ और रोजगार के अवसर पैदा हो सके। हरदयाल कंबोज ने कहा कि इलाके के 100 गांवों को स्वच्छ जलापूर्ति के लिए कनॉल बेस्ट वाटर ट्रीटमेंट प्लांट बड़ी उपलब्धि होगी। इंडस्ट्रियल हब बनाने के लिए मोहाली तक गांवों से सीधी सड़क तैयार करनी है। कंबोज ने कहा कि मुख्यमंत्री पंजाब ने किसी भी तरह की कमी न रहने की बात कही है। (बाक्स)

घनौर के कांग्रेस विधायक मदन लाल जलालपुर ने भी इलाके के लिए कनॉल बेस्ट वाटर ट्रीटमेंट प्रोजेक्ट पर जोर दिया। इसी के साथ इलाके में सरकारी अस्पताल, ग‌र्ल्स स्कूल और सड़कों की मरम्मत की जरूरत के बारे में बताया। घनौर से अंबाला जाने वाली सड़क का पुनर निर्माण और इलाके के लोगों को सभी मुलभूत सुविधा देने की चर्चा की। जलालपुर के मुताबिक बजट में पटियाला सहित घनौर के लिए भी विशेष पैकेज मिलेगा। (बाक्स)

समाना के विधायक काका रा¨जदर ¨सह ने समाना में पॉलिटेक्निक, नर्सिंग कालेज और गांव भानरी में कालेज खोलने के साथ सड़कों और साफ पीने की पानी की व्यवस्था करने की बात कही। उनके मुताबिक मुख्यमंत्री विकास कार्यों के उत्साहित करते है। अपने हल्के के विकास के लिए वे हर संभव प्रयास करेंगे। (बाक्स)

शतराना के विधायक निर्मल ¨सह शतराना ने इलाके में अनाज मंडी बनाने के साथ-साथ, स्कूलों की दशा सुधारने, पानी की टंकियों की मरम्मत जैसी मूलभूत सुविधाओं की मांग की है। सड़कों को चौड़ा करने और कुछ सड़कों की मरम्मत करने की मुद्दे पर मुख्यमंत्री कै.अम¨रदर ¨सह से बात की है। (बाक्स)

नाभा के विधायक साधु ¨सह धर्मसोत ने कहा कि हाल ही में नाभा के लिए ग्रांट लेकर आए है। नाभा के चौतरफा विकास के लिए सड़कों, सीवरेज व्यवस्था, स्वच्छ पीने का पानी जैसी सुविधाओं के साथ सेहत सेवाओं में बढ़ोतरी का लक्ष्य है। नाभा सालों से विकास के लिए तरस रहा है कांग्रेस राज में नाभा में विकास की बयार होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.