Move to Jagran APP

रा¨जदरा अस्पताल में मरीज गंदे बिस्तर पर इलाज करवाने का मजबूर, इनफेक्शन का डर

सीएम और सेहत मंत्री के शहर में सेहत सेवाएं राम भरोसे चल हैं, अस्पताल में इलाज करवाने के लिए आए मरीजों और उनके वारिसों को बिना बेड शीट के पड़े गंदे बिस्तर पर ही अपना इलाज करवाना पड़ा। क्योंकि सरकारी रा¨जदरा अस्पताल में कच्चे मुलाजिमों को रेगुलकर करवाने व अन्य मांगों के लिए दर्जा चार कर्मचारी कामछोड़ पर हड़ताल पर बैठे हैं। आलम ये है कि अस्पताल में बेडशीट बदलने से लेकर साफ सफाई का काम पूरी तरह ठप है और मरीज जैसे तैसे गंदगी में इलाज करवाने के लिए मजबूर हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Sep 2018 11:35 PM (IST)Updated: Tue, 25 Sep 2018 11:35 PM (IST)
रा¨जदरा अस्पताल में मरीज गंदे बिस्तर पर इलाज करवाने का मजबूर, इनफेक्शन का डर
रा¨जदरा अस्पताल में मरीज गंदे बिस्तर पर इलाज करवाने का मजबूर, इनफेक्शन का डर

गौरव सूद, पटियाला

prime article banner

सीएम और सेहत मंत्री के शहर में सेहत सेवाएं राम भरोसे चल हैं, अस्पताल में इलाज करवाने के लिए आए मरीजों और उनके वारिसों को बिना बेड शीट के पड़े गंदे बिस्तर पर ही अपना इलाज करवाना पड़ा। सरकारी रा¨जदरा अस्पताल में कच्चे मुलाजिमों को रेगुलकर करवाने व अन्य मांगों के लिए दर्जा चार कर्मचारी कामछोड़ पर हड़ताल पर बैठे हैं। आलम ये है कि अस्पताल में बेडशीट बदलने से लेकर साफ सफाई का काम पूरी तरह ठप है और मरीज जैसे तैसे गंदगी में इलाज करवाने के लिए मजबूर हैं। ये हालत केवल किसी वार्ड की नहीं बल्कि रा¨जदरा अस्पताल की मेन एमरजेंसी की है। हालांकि अस्पताल प्रबंधक इस हड़ताल को जल्द हल करवाने की दावे कर रहे हैं, लेकिन जब तक हड़ताल जारी रहेगी इसका खमियाजा आम जनता को भुगतना पड़ेगा। वहीं एक्सपर्ट की माने तो गंदे बिस्तर पर इलाज करवाने से ठीक होने की बजाए इनफेक्शन की चांस ज्यादा बढ़ जाते हैं। कर्मचारियों की कामछोड़ हड़ताल कारण अब अस्पताल की साफ सफाई का काम पूरी तरह ठप है। मरीज गंदगी में ही अपना इलाज कराने के लिए मजबूर हैं। अगर जल्द ही हड़ताल खत्म ना हुई तो वार्डों में गंदगी की समस्या और भी ज्यादा गंभीर हो सकती है। बेडशीट ले तो गए लेकिन बिछाने कोई नहीं आया: सतनाम ¨सह

बेटे का झगड़ा हो गया था। जिस के चलते वो अपने बेटे का इलाज करवाने के लिए आए थे। आज सुबह बेडशीट बदलने के लिए कर्मचारी ले गए थे, लेकिन कर्मचारियों की तरफ से दोबारा किसी भी बेड पर बेडशीट नहीं बिछवाई गई।

सतनाम ¨सह निवासी बहादुरगढ़ गंदगी में बैठने को मजबूर

बीते दिन उनके पुत्र को सड़क हादसे में चोटें लग गई थी, जिसका इलाज करवाने वो अस्पताल में आए थे। लेकिन अस्पताल प्रशासन की तरफ से साफ सफाई की तरफ बिल्कुल भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इसलिए गंदगी के कारण बैठना भी मुश्किल हो गया है। हमारे पास इतने पैसे भी नहीं कि किसी निजी अस्पताल में अपने पुत्र का इलाज करवा सकें। इसलिए मजबूरीवश यहां से इलाज करवा रहे हैं।

रा¨जदर ¨सह निवासी चहल जल्दी ही समस्याओं का किया जाएगा हल

कर्मचारियों की मांगों संबंधी ¨प्रसिपल के साथ मी¨टग करके सरकार को प्रपोजल भेज दिया गया है। जल्द ही कर्मचारियों के साथ मी¨टग कर हल निकालकर मरीजों को आ रही साफ सफाई के प्रबंध सुधारे जाएंगे।

डॉ. भु¨पदर ¨सह बराड़, एमएस

मांगें न मानी तो सीएम सिटी के सभी सरकारी अस्पतालों का काम होगा ठप

फोटो 45

इंप्लाइज ज्वाइंट एक्शन कमेटी र¨जदरा अस्पताल, टीबी अस्पताल, आयुर्वेदिक अस्पताल, मेडिकल कॉलेज, डेंटल कॉलेज की तरफ से रा¨जदरा अस्पताल में शुरू की काम छोड़ हड़ताल आज दूसरे दिन भी जारी रही, सरकार और अस्पताल प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए अस्पताल में रैली निकालकर ¨प्रसिपल मेडिकल कॉलेज दफ्तर के सामने धरना लगाया। राम किशन प्रधान ने कहा कि अस्पताल प्रशासन कर्मचारी हितों के साथ खिलवाड़ बंद करके मानी मांगे तुरंत लागू करे, नहीं तो संघर्ष तेज किया जाएगा। रा¨जदरा अस्पताल के कर्मचारियों के साथ सरकारी मेडिकल कॉलेज, टीबी अस्पताल के कर्मचारी भी काम छोड़ हड़ताल में शामिल हो जाऐंगे और सीएम और सेहत मंत्री के शहर के सभी सरकारी अस्पतालों में काम ठप कर दिया जाएगा। जिसकी जिम्मेवारी अस्पताल प्रशासन की होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.