Move to Jagran APP

बलजीत कौर कत्ल केस में पुलिस को लूट की कहानी पर शक

थाना सिटी समाना इलाके में आते गांव रेतगढ़ में पचास साल की महिला बलजीत कौर के कत्ल के मामले में पुलिस को लूट की कहानी पर शक है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Feb 2019 06:44 PM (IST)Updated: Tue, 19 Feb 2019 06:44 PM (IST)
बलजीत कौर कत्ल केस में पुलिस को लूट की कहानी पर शक
बलजीत कौर कत्ल केस में पुलिस को लूट की कहानी पर शक

जागरण संवाददाता, पटियाला

loksabha election banner

थाना सिटी समाना इलाके में आते गांव रेतगढ़ में पचास साल की महिला बलजीत कौर के कत्ल के मामले में पुलिस को लूट की कहानी पर शक है। फिलहाल बलजीत कौर के पति धर्म ¨सह की शिकायत पर सिटी समाना पुलिस ने तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज करने के बाद पड़ताल शुरू कर दी है।

पुलिस को महिला के पति पर संदेह है। बलजीत कौर के पति धर्म ¨सह ने कई शादियां की हैं। वहीं, जिस जगह पर बलजीत का कत्ल हुआ है, उस मकान में वह अकेली ही रहती थी।

पुलिस के पास दर्ज केस में धर्म ¨सह के अनुसार वह और उसकी पत्नी बलजीत कौर गांव रेतगढ़ स्थित खेतों की मोटर के कमरे में रहते थे। 14 फरवरी की रात को 9 बजे तीन अज्ञात लोग मुंह ढककर उनके मकान में घुसे और हमला कर दिया। तेजधार हथियार के कारण बलजीत कौर जख्मी हो गई थी, जिसके बाद दोनों को बांध लिया। लुटेरों ने घर से दो हजार रुपये कैश, सोने की बालियां व दो मोबाइल लूट लिए। इस लूट के बाद यह तीनों घर को बाहर से कुंडी लगाकर फरार हो गए। किसी तरह से खुद को छुड़ाने के बाद धर्म ¨सह ने कोठे की पिछली दीवार से बाहर निकलने के बाद लोगों की मदद से बलजीत कौर को समाना अस्पताल में दाखिल करवाया। हालत गंभीर होने के कारण बलजीत कौर को पीजीआइ रैफर करने के बाद रविवार को इलाज के दौरान बलजीत की मौत हो गई।

सिटी समाना इंचार्ज सु¨रदर भल्ला ने कहा कि कहानी में कई पहलू संदिग्ध हैं, जिसकी पड़ताल की जा रही है। पड़ताल के बाद जो भी बात सामने आएगी, उसके अनुसार एक्शन लिया जाएगा। पुलिस को नहीं मिले इन सवालों के जवाब

1. धर्म ¨सह व उसकी पत्नी को बंधक बनाया था तो धर्म ¨सह कैसे खुल गया।

2. लुटेरों ने बलजीत कौर पर ही जानलेवा हमला क्यों किया, जबकि धर्म ¨सह भी मौके पर था।

3. यदि लुटेरों ने लूट करनी थी तो उन्हें मारपीट करने की क्या जरूरत थी।

4. गांव से अलग खेतों में बने मोटर वाले मकान में अकेली रहती महिला के पास कोई बड़ी रकम भी नहीं थी तो क्या लूटने आए थे आरोपित।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.