Move to Jagran APP

ताला ठीक करने के बहाने गहने व नकदी उड़ाए

पटियाला थाना कोतवाली के अंतगर्त आते आर्य समाज इलाके में दो युवक ताला ठीक करने के बहाने घर से गहने व कैश लेकर फरार हो गए। यह घटना रविवार को दोपहर करीब एक बजे हुई जिसके बाद कोतवाली थाना पुलिसको कंप्लेंट कर दी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 11 Nov 2019 12:02 AM (IST)Updated: Mon, 11 Nov 2019 12:02 AM (IST)
ताला ठीक करने के बहाने गहने व नकदी उड़ाए
ताला ठीक करने के बहाने गहने व नकदी उड़ाए

जागरण संवाददाता, पटियाला

loksabha election banner

थाना कोतवाली के अंतर्गत आर्य समाज इलाके में दो युवक ताला ठीक करने के बहाने घर से गहने व कैश लेकर फरार हो गए। यह घटना रविवार दोपहर करीब एक बजे हुई। इसके बाद कोतवाली थाना पुलिस को इसकी शिकायत की गई। सूचना मिलते ही एएसआइ निर्मल सिंह पुलिस पार्टी के साथ मौके पर पहुंचे और पड़ताल करने के बाद पीड़िता कौशल्या देवी (60 वर्ष) के बयान दर्ज किए। फिलहाल, पुलिस द्वारा आरोपितों की पहचान के लिए घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही है।

कौशल्या देवी ने बताया कि उसका घर आर्य समाज में एसडी कुमार सभा स्कूल के नजदीक है और दूसरा घर थोड़ी दूरी पर है। रविवार को घर के सभी सदस्य दूसरे मकान में गए थे। इस दौरान साइकिल पर दो युवक ताला ठीक करने की आवाजें लगा रहे थे। जिन्हें ताला ठीक करने के लिए घर बुलाया। दरवाजे के ताले के बाद अलमारी का ताला ठीक करने वाले इन युवकों ने चेक करने के बहाने दरवाजा बंद कर दिया। कुछ देर तक दरवाजा नहीं खुला, तो कौशल्या देवी को शक हुआ। उसने दरवाजा खोलने को कहा तो आरोपितों ने उसे कुछ सुंघा दिया। जिस वजह से वह बेहोश हो गई और आरोपित घर से करीब 60 हजार कैश और सोने का कड़ा उतारकर ले गए। थोड़ी देर के बाद घर के सदस्य लौटे, तो उन्होंने कौशल्या देवी को संभालते हुए पुलिस को शिकायत कर दी।

--------------------

शादी में गए परिवार के घर में चोरी

वहीं एक अन्य मामला त्रिपड़ी इलाके में सामने आया है। यहां त्रिपड़ी के गली नंबर-5 में रहने वाला एक परिवार बेटी की शादी के लिए सुशील पैलेस गया था। शनिवार रात को जब परिवार के लोगों ने घर लौटे, तो देखा कि ताले टूटे पड़े थे। घर से 20 तोले सोना व पांच लाख नकदी चोरी हो चुका था।

सूचना मिलने के बाद त्रिपड़ी थाना के एएसआइ जतिदर गर्ग व हवलदार राज सिंह मौके पर पहुंचे और पड़ताल के बाद बयान दर्ज कर लिए।

सुमित ने बताया कि उनकी बहन की शादी सुशील पैलेस में थी। जिस वजह से पूरा परिवार पैलेस में गया था। इस दौरान ही अनजान लोगों ने घर के ताले तोड़कर कैश व गहने चोरी किए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.