Move to Jagran APP

परीक्षा लेने की मांग को लेकर बेरोजगार एनटीटी उम्मीदवारों ने निकाला रोष मार्च

प्री प्राइमरी अध्यापकों की भर्ती के लिए स्थगित परीक्षा जल्द करवाने की मांग को लेकर बेरोजगार एनटीटी फ्रैशर यूनियन के सदस्यों ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर के निवास की तरफ रोष मार्च निकाला।

By JagranEdited By: Published: Thu, 05 Aug 2021 08:30 PM (IST)Updated: Thu, 05 Aug 2021 08:30 PM (IST)
परीक्षा लेने की मांग को लेकर बेरोजगार  एनटीटी उम्मीदवारों ने निकाला रोष मार्च
परीक्षा लेने की मांग को लेकर बेरोजगार एनटीटी उम्मीदवारों ने निकाला रोष मार्च

जागरण संवाददाता, पटियाला : प्री प्राइमरी अध्यापकों की भर्ती के लिए स्थगित परीक्षा जल्द करवाने की मांग को लेकर बेरोजगार एनटीटी फ्रैशर यूनियन के सदस्यों ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर के निवास की तरफ रोष मार्च निकाला। दोपहर करीब एक बजे पोलो ग्राउंड के नजदीक जमा होकर बेरोजगारों ने सीएम आवास की तरफ रोष मार्च शुरू किया। जैसे ही वह सीएम निवास के नजदीक वाइपीएस चौक पहुंचे तो वहां तैनात पुलिस फोर्स ने बेरोजगारों को रोक लिया। जिसके बाद बेरोजगारों ने वहीं धरना लगाकर पंजाब सरकार के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिया। उन्होंने मांग की कि एनटीटी के पदों के लिए सरकार की तरफ से जो परीक्षाएं स्थगित की गई हैं, उसे लिया जाए। इस मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों ने यूनियन सदस्यों को शुक्रवार को मुख्यमंत्री के ओएसडी के साथ मीटिग का आश्वासन दिया। मिले भरोसे बाद बेरोजगारों की तरफ से धरना समाप्त कर दिया गया।

loksabha election banner

यूनियन के नेताओं गुरप्रीत सिंह, नाजर सिंह, कुलविदर सिंह, राजिदर कुमार ने बताया कि पंजाब सरकार की तरफ से शिक्षा विभाग में एनटीटी की 8393 पोस्टों के लिए विज्ञापन जारी किया गया था। इन पोस्टों पर भर्ती के लिए राज्य भर से 60 हजार से अधिक उम्मीदवारों की तरफ से अप्लाई किया गया था। इन परीक्षाओं के लिए विभाग की तरफ से 27 जून 2021 परीक्षाएं लेने के लिए तारीख भी जारी कर दी थी। परंतु बिल्कुल मौके पर आकर सरकार की तरफ से परीक्षा की तारीख रद कर दी गई। जिससे बेरोजगारों में रोष है। उन्होंने कहा कि वह पिछले लंबे समय से एनटीटी अध्यापकों की भर्ती का इंतजार कर रहे है। उन्होंने कहा कि इन पोस्टों को विभाग की तरफ से शिक्षा वालंटियरों के लिए विभागीय भर्ती बनाने की तैयारी की जा रही है। जोकि बिल्कुल ठीक नहीं है। उन्होंने मांग की कि इन पदों की परीक्षा की तारीख जल्द से जल्द जारी की जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.