Move to Jagran APP

अब कैप्टन नहीं सिद्धू की कोठी के आगे प्रदर्शनकारी लगाएंगे धरने

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह के इस्तीफे के बाद शनिवार शाम के समय न केवल सीएम आवास पर सन्नाटा पसरा रहा बल्कि कांग्रेस के पंजाब प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू के निवास में भी माहौल शांत रहा।

By JagranEdited By: Published: Sun, 19 Sep 2021 05:27 AM (IST)Updated: Sun, 19 Sep 2021 05:27 AM (IST)
अब कैप्टन नहीं सिद्धू की कोठी के आगे प्रदर्शनकारी लगाएंगे धरने
अब कैप्टन नहीं सिद्धू की कोठी के आगे प्रदर्शनकारी लगाएंगे धरने

जागरण संवाददाता, पटियाला : मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह के इस्तीफे के बाद शनिवार शाम के समय न केवल सीएम आवास पर सन्नाटा पसरा रहा बल्कि कांग्रेस के पंजाब प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू के निवास में भी माहौल शांत रहा। वहीं यह बात भी सामने आ रही है कि शहर में अब चल रहे धरने प्रदर्शन करने वालों का रुख कैप्टन अमरिदर सिंह के महल के बजाय नवजोत सिंह सिद्धू के निवास की तरफ होगा।

prime article banner

इसका कारण यह है कि नवजोत सिंह सिद्धू मौजूदा समय में पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रधान हैं और पंजाब में सरकार भी कांग्रेस की है। ऐसे में साफ है कि धरनाकारी अपनी आवाज को सरकार तक पहुंचाने के लिए नवजोत सिंह सिद्धू को एप्रोच करेंगे। वहीं शनिवार देर शाम कैप्टन अमरिदर सिंह निवास के मुख्य प्रवेश द्वार के रोड पर दोनों तरफ पहले की तरह बैरीकेड लगे हुए थे और सड़क बंद थी, लेकिन महल के पिछले हिस्से में लगाए गए बैरीकेड से रास्ते बंद करने में कुछ राहत दी गई है। जो रास्ता बंद रहता था वो शाम के समय खुला हुआ दिखाई दिया और वहां से आम लोगों के वाहन गुजरते हुए नजर आए। इस समय कैप्टन अमरिदर सिंह के महल के भीतर व बाहरी हिस्से सहित आसपास सैकड़ों मुलाजिम ड्यूटी पर तैनात हैं। मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को भले ही पुलिस को नहीं हटाया गया है लेकिन आने वाले दिनों में पुलिस कर्मियों की संख्या में कमी की जाएगी।

वहीं नवजोत सिंह सिद्धू के निवास पर भी शाम को माहौल शांत रहा। उनके निवास पर सुरक्षा कर्मियों के अलावा कोई भी मिलने के लिए आने वाला नजर नहीं आया। प्रवेश द्वार के सामने दो बैरीकेड के अलावा घर के भीतर कुछ पुलिस के सुरक्षा कर्मचारी नजर आए। सीएम के इस्तीफे के बाद प्रदर्शनकारियों के धरने कैंसिल

सीएम के इस्तीफे के बाद जहां चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है, वहीं पटियाला से सीएम सिटी का टैग हटने के बाद प्रदर्शनकारी भी चिता में हैं कि अब वे पटियाला में प्रदर्शन जारी रखें या फिर किसी और जगह जाएं। हालात यह हैं कि रविवार को पटियाला में ईटीटी टीईटी पास अध्यापक यूनियन और कच्चे मुलाजिम और मान भत्ता कर्मचारी मोर्चे के सदस्यों ने सीएम निवास के घेराव का एलान किया है। उन्होंने अपने फैसले पर दोबारा चर्चा करने के लिए यूनियन की मीटिग बुला ली है। सीएम के इस्तीफे के बाद हर यूनियन में चर्चा है कि अव कहां धरने लगाएं। शहर में चल रहे प्रदर्शन

शहर में गुरुद्वारा दुखनिवारण साहिब के सामने एनएसक्यूएफ वोकेशनल अध्यापक यूनियन, कोविड वालंटियर यूनियन, ईटीटी 2364 अध्यापक यूनियन, पुडा ग्राउंड में कच्चे और मान भत्ता मुलाजिम यूनियन, खंडा चौक ईटीटी पास अध्यापक यूनियन, पासी रोड पर पानी की टंकी पर पुलिस भर्ती के उम्मीदवार, पावरकाम मुख्य दफ्तर की छत पर मृतक आश्रित संघर्ष समिति, ठीकरी वाला चौक में ठेका मुलाजिम संघर्ष का पक्का मोर्चा चल रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.