Move to Jagran APP

पटियाला में चुनाव रिहर्सल में गैरहाजिर रहे 313 कर्मचारियों को नोटिस

जिला चुनाव अफसर की अगुवाई में यहां बिक्रम कालेज में चुनावी स्टाफ की रिहर्सल करवाई गई।

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Jan 2022 11:11 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jan 2022 11:11 PM (IST)
पटियाला में चुनाव रिहर्सल में गैरहाजिर रहे 313 कर्मचारियों को नोटिस
पटियाला में चुनाव रिहर्सल में गैरहाजिर रहे 313 कर्मचारियों को नोटिस

जागरण संवाददाता, पटियाला: जिला चुनाव अफसर की अगुवाई में यहां बिक्रम कालेज में चुनावी स्टाफ की रिहर्सल करवाई गई। पटियाला विधानसभा सीट पर करवाई गई रिहर्सल में 1255 मुलाजिमों से 141 मुलाजिम गैर हाजिर रहे। वहीं दूसरी ओर पटियाला देहाती विधानसभा सीट में करवाई गई रिहर्सल में 172 मुलाजिम गैर हाजिर रहे। जिला चुनाव अफसर अब इन गैरहाजिर कर्मचारियों को नोटिस जारी करने की तैयारी कर रहा है। नोटिस जारी करने के लिए एक लिस्ट तैयार की जा रही है। उधर, डिप्टी कमिश्नर संदीप हंस ने कहा कि पहले गैर हाजिर रहने वाले कर्मचारियों को नोटिस जारी कर जवाबतलबी की जाएगी। अगर तय समय पर किसी कर्मचारी ने अपना स्पष्टीकरण नहीं दिया तो उसके खिलाफ केस दर्ज करने की कार्रवाई की जाएगी। विधानसभा चुनाव निष्पक्ष ढंग से करवाने के लिए चुनावी अमले ने कमर कसी दी है और रिहर्सल करवाने का का काम जोरों पर चल रहा है। चुनावी ड्यूटी से बचने के प्रयास में कर्मचारी

loksabha election banner

बता दें कि चुनावी ड्यूटी से बचने के लिए कर्मचारी अपनी-अपनी ड्यूटी कटवाने के लिए अफसरों के पास अन्य किसी न किसी नेता या फिर किसी अधिकारी की सिफारिश डलवा रहे हैं ताकि उन्हें चुनाव ड्यूटी न देनी पड़ी। दूसरी ओर डिप्टी कमिश्नर संदीप हंस ऐसे मुलाजिमों पर सख्ती किए हुए है। डीसी संदीप हंस द्वारा जारी किए निर्देशों में साफ कहा गया है कि कोई भी मुलाजिम अपनी चुनाव ड्यूटी नहीं कटवाएगा। अगर कोई मुलाजिम ऐसा करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए है। इसके बाद कर्मचारियों में डर का माहौल बना हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.